Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, October 9, 2021

सिलाई एवं मेहंदी प्रशिक्षण लेने से बनेंगी महिलाएं आत्मनिर्भर : शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल


मनियर में नि:शुल्क सिलाई एवं मेंहदी प्रशिक्षण केन्द्र का हुआ शुभारंभ

शिवपुरी-राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर फाउंडेशन के अंतर्गत गत दिवस ज्ञान प्रभात स्कूल के सामने मनियर शिवपुरी में महिलाओं के लिए नि:शुल्क सिलाई एवं मेहंदी प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर शिवानी राठौर जिलाध्यक्ष महिला पिछड़ा वर्ग कांग्रेस ने बताया कि भारत की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी का सपना था कि भारत की प्रत्येक महिला आत्मनिर्भर बने। वह चाहती थीं कि आत्मनिर्भर बनने के लिए महिलाओं को समय-समय पर विभिन्न कलाओं से जोड़ा जाए।

अत: हमारे द्वारा किया गया प्रयास महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने में मदद करेगा सिलाई एवं मेहंदी प्रशिक्षण केंद्र के शुभारंभ के अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल ने महिलाओं को बेहतर प्रशिक्षण लेने के लिए प्रोत्साहित किया। आलोक शुक्ला जिला महामंत्री ने बताया कि सशक्त नारी देश को सशक्त बनाने में अहम भूमिका निभाती है। सिलाई प्रशिक्षण केंद्र के बारे में जानकारी देते हुए कुमारी शिवानी राठौर ने बताया कि यह हमारा दूसरा प्रशिक्षण शिविर है जिसमें लगभग 30 महिलाओं की रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। 

मनियर क्षेत्र की अन्य महिलाएं जो भी इस शिविर में भाग लेना चाहती है वे तत्काल अपने रजिस्ट्रेशन कराकर प्रशिक्षण शिविर में भाग लें। जिससे कि उनके ज्ञान एवं कौशल में वृद्धि हो सके तथा उन्हें आत्मनिर्भर बनने में मदद प्राप्त हो। शुभारंभ के इस अवसर पर शहर कांग्रेस अध्यक्ष मोहित अग्रवाल, आलोक शुक्ला, प्राचार्य श्रीमती कल्पना अवस्थी, शशि राठौर, पुष्पा राठौर, लक्ष्मी राठौर, रेनू शर्मा, अनीता नामदेव, रोहित जैन, दीप्ति भदोरिया, सोनू कुशवाह, शुभम राठौर, अमन राठौर एवं सिलाई प्रशिक्षण लेने वाली महिलाओं उपस्थित रही।

No comments:

Post a Comment