Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, November 25, 2021

पौधरोपण व अपना घर आश्रम में सेवा कर बहूओं ने मनाई सास की पुण्यतिथि


शिवपुरी
-प्राकृतिक पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से एक अनूठी पहल करते हुए बहूओं ने अपनी सास की पुण्यतिथि पौधरोपण कर मनाई। बता दें कि शहर के प्रतिष्ठित व्यापारी अर्जुनलाल शिवहरे की धर्मपत्नी श्रीमति शीलादेवी शिवहरे की प्रथम पुण्यतिथि को उनकी बहुएं कीर्ति शिवहरे, पूनम शिवहरे और खुशबू शिवहरे ने अलग तरीके से मनाते हुए प्राकृतिक पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए पौधरोपण कर मनाई। 

यहां सर्वप्रथम उन्होंने प्रात: काल विष्णु मंदिर के पीछे बने पार्क में पौधारोपण किया जिसमे परिवार के सभी सदस्यों ने वृक्षरोपण किया और सभी शहर वासियों से अनुरोध किया कि अधिक से अधिक संख्या में वृक्ष लगाए। उसके बाद सभी बहुएं अपना घर आश्रम गई। वहा उन्होंने बुजुर्गो को भोजन कराया उसके बाद सर्दी से बचने के लिए कंबल वितरण किए। और सभी बुजुर्गो से बातचीत करके उनके अनुभव सांझा किए।

श्रीमति कीर्ति शिवहरे ने दु:ख प्रकट करते हुए उन सभी परिवार वालो से अनुरोध किया कि अपने बुजुर्गो की किसी भी हालत में अपने से दूर न करें बल्कि उनकी सेवा करें और कहीं किसी आश्रम में न भेजें। इस तरह की गई सेवा के प्रति अन्य लोग भी इस प्रेरणादायी कार्य से प्रभावित हुए।

No comments:

Post a Comment