Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, December 9, 2021

न्यू दर्पण कोलोनी में सीवर चेम्बर के रिसाव से वार्ड में पसरी गंदगी


डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों की आशंका, सीएम हेल्पलाइन लगाने के बावजूद भी नहीं हो रही कार्यवाही

शिवपुरी। शिवपुरी शहर के बार्ड 39 न्यू दर्पण कोलोनी में नगर प्रशासन द्वारा सीवर लाइन तो विछा दी गई लेकिन उसकी सफाई की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। देखरेख ना होने के कारण न्यूदर्पण कोलोनीवासियों ने प्रशासन को लिखित, मौखिक एवं वार्ड पार्षद के माध्यम से कई बार निवेदन करने के बावजूद भी वार्ड 39 के न्यूदर्पण कॉलोनी क्षेत्र में कई सीवर चेम्बर ऊपर से रिसाव होकर उनमें से गंदा पानी सड़कों पर बहकर दुर्गंध दे रहा है साथ ही आसपास के क्षेत्र में जमा होकर मच्छर व वीमारियों को आमंत्रण दे रहा है। 

इस तरह की शिकायत करते हुये बार्डवासियों में अरूण गोयल, राजेन्द्र कुशवाह, मनोज कुशवाह आदि ने बताया कि इस संबंध में कई वार्डवासियों द्वारा सीएम हेल्पलाइन को भी निवेदन किया है लेकिन अब तक इस संबंध में कोई कार्यवाही ना तो नगर प्रशासन की ओर से की गई है और ना ही सीएम हैल्पलाइन की सुनवाई हुई है। लगातार दिन गुजर रहे हैं और इन सीवर चेम्बरों के वाहर दिन पर दिन गंदगी निकलकर आसपास के क्षेत्र को बदवूनुमा और कीचडऩुमा वना रही है। जिससे मच्छर पनपते जा रहे हैं। एक तरफ  तो प्रदेश व भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत नगर व शहर का स्वच्छ व साफ -सुथरा बनाने का प्रयास किया जा रहा है। 

वहीं शिवपुरी शहर के वार्ड 39 में निर्मित हालातों के चलते यहां गंदगी का अंबार लगता जा रहा है। जिसके कारण यहां सुअरों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। यहां पनपती गंदगी व बडते सुअरों की संख्या के चलते वार्डवासियों का रहना मुश्किल हो रहा है। साथ ही इस दुर्गंधपूर्ण वातावरण के चलते यहां मच्छरों व महामारी के फैलने की आशंका जताई जा रही है।
इनका कहना है.
यदि मामला सीवर से संबंधित है तो इस संबंध में पीएचई विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को सीवर चेम्बर दुरूस्त कराने के लिये कहना चाहिये, बाकी यदि वार्ड में कहीं गंदगी की समस्या है तो वह नगर पालिका द्वारा सफाई करा दी जायेगी। नगर में स्वच्छता अभियान के तहत जगह जगह सफाई कार्य जारी है। कहीं भी गंदगी नहीं रहने दी जायेगी। हम इस संबंध में शीघ्र कार्यवाही करेंगे।
शैलेष अवस्थी
सीएमओ, नगर पालिका, शिवपुरी  

No comments:

Post a Comment