Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, January 5, 2022

कलेक्टर अक्षय सिंह निकले भ्रमण पर, खरीदी प्रभारी को दिए निर्देश


लापरवाही करने वाले पर होगी कार्यवाही

शिवपुरी-कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बुधवार को जिले में भ्रमण किया। उन्होंने फतेहपुर रोड स्थित सरस्वती विद्यापीठ पहुंच कर 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों के लिए चलाए जा रहे वैक्सीनेशन कैंप का जायजा लिया। वहां पर वैक्सीनेशन की कम प्रगति देखते हुए टीम को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं सहित डोर टू डोर जाकर वैक्सीनेशन के निर्देश दिए।

इसके बाद रातौर में उपार्जन केंद्र पर पहुंचकर धान उपार्जन का जायजा लिया। वहां खरीदी प्रभारी से उपार्जन के बारे में जानकारी ली। खरीदी प्रभारी को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि उपार्जन व्यवस्था में लापरवाही और किसी भी प्रकार की अनियमितता नहीं होना चाहिए अन्यथा सख्त कार्यवाही की जाएगी। वहां मौके पर उपस्थित किसानों से भी चर्चा की। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि किसानों को पक्की रसीद ही दी जाए।

समूह द्वारा संचालित रूरल मार्ट का किया अवलोकन

इसके बाद शहर में आजीविका मिशन के तहत संचालित स्वयं सहायता समूह द्वारा खोले गए रूरल मार्ट का निरीक्षण किया और दुकान का संचालन कर रही महिला सदस्य को उनके कार्य के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि इसी प्रकार महिलाएं आत्मनिर्भर होकर काम करें तभी हम तरक्की की ओर आगे बढ़ेंगे। शिवपुरी जिले में स्व सहायता समूह आत्मनिर्भर होकर अच्छा कार्य कर रहे हैं और महिलाओं को रोजगार प्रदान कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment