Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, January 4, 2022

सेवा भारती सिलाई केंद्र पर मेहंदी एवम सिलाई प्रतियोगिता संपन्न


सिलाई में रंजना प्रथम तो मेंहदी में सहाना रहीं प्रथम, प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

शिवपुरी-आत्मनिर्भर भारत में योगदान देने को लेकर कार्य कर रही सेवाभावी संस्था सेवा भारती कमलागंज के द्वारा अपने जिला कार्यालय पर संस्था में प्रशिक्षण ले रही बालिकाओं के प्रतिभा प्रदर्शन को लेकर मेंहदी एवं सिलाई प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यहां प्रतिभागियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया और उन्हें प्रोत्साहित करते हुए संस्था के द्वारा आयेाजित प्रतियोगिता समापन पर विजयी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

सेवा भारती संस्था के द्वारा आयोजित मेंहदी एवं सिलाई प्रतियोगिता के इस आयोजन में मेहंदी निर्णायक की भूमिका में कुं. आहना गुप्ता ने अपने उद्बोधन में कहा कि आयोजित प्रतियोगिता में सभी प्रतिभागियों ने बहुत सुंदर मेहंदी हाथों में लगाई है जिस पर मैंने स्वयं घर पर ही मेहंदी लगाना सिखा और आज मैं यहां खड़ी हूं, मैं चाहती हूं कि आप सभी एक दिन इस जगह पर खड़े हों, इसके साथ ही यहां सिलाई निर्णायक मंजुला शर्मा ने कहा की मेरा पूरा परिवार शिक्षा के क्षेत्र में रहा है आज इन भी प्रतिभागयों की सिलाई देखकर मुझे अधिक प्रसन्नता हो रही है, उन्होंने आगे कहा कि जब भी संस्था को मेरी आवश्यकता होगी मैं पूरा सहयोग दूंगी। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि समता भार्गव ने इस दौरान महिला स्वयं सहायता समूह की क्या उपयोगिता है, पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला एवम समूह के बारे में केंद्र की छात्राओं को जानकारी दी।

विशिष्ठ अतिथि कुं. प्रियंका बंसल ने इस अवसर पर वर्तमान समय में फैल रही कोरोना नियमों का पालन करने की बात कही एवम उन्होंने कहा की इस प्रतियोगिता में मुझे बुलाया उसके लिए संस्था का आभार व्यक्त किया, उन्होंने कहा कि केंद्र की छात्राओं को आगे स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी हो तो मुझे बताएं। इस दौरान कई छात्राओं ने अपनी समस्याऐं भी बताई जिसका समाधान भी मौके पर किया गया। यहां विजयी प्रतिभागियों ने अपने अनुभव भी कार्यक्रम में साझा किए। 

सिलाई प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रंजना रही, दूसरे स्थान पर प्रियंका मंगल और तृतीय स्थान पर खुशबू सेन जबकि मेहंदी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर सुहाना बानो, दूसरे स्थान पर निकिता राठौड़ एवं तीसरे स्थान पर आकांक्षा रही साथ ही जितने भी बच्चों ने मेहंदी और सिलाई में भाग लिया था सभी को सांत्वना पुरस्कार दिए गए और सभी को सर्टिफिकेट दिए गए। 

इस अवसर पर   श्रीमतीनंदा खंडेलवाल, शर्मिला बंसल, सुधा मंगल, सुनीता बिंदल, शैली विरमानी, ऋतु नागपाल सहित बहुत संख्या में महिला सदस्य एवम केंद्र की छात्रा उपस्थित रहीं। मंच संचालन नंदा खंडेलवाल ने किया। केंद्र एवम नगर में चल रहे सेवा कार्यों की जानकारी शर्मिला बंसल ने दी व आभार प्रदर्शन सुधा मंगल द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment