Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, July 30, 2022

फिजिकल की तैयारी करने के दौरान कपड़े उतारने को लेकर हुआ हंगामा



सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं से विवाद

शिवपुरी-सेना में भर्ती को लेकर फिजीकल तैयारी कर रहे युवाओं के साथ उस समय हंगामापूर्ण स्थिति निर्मित हो गई जब यह युवा अपने कोच के निर्देशन में कपड़े उतार रहे थे तभी किसी शिक्षक के द्वारा इस घटना का सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल पर मौके पर पुलिस बुला ली गई और मामले को तूल दिया गया। हालांकि मामले की शिकायत थाने में ना होकर किसी प्रकरण प्रकरण तो पंजीबद्ध नहीं हुआ लेकिन इस घटना से वह युवा हतोत्साहित होते हुए जरूर नजर आए। इसे लेकर शहर के वरिष्ठ पत्रकार बृजेश सिंह तोमर ने अपने शब्दों की वाणी से इस पूरे घटना को लेकर युवाओं में जोश भरने का काम किया तो वहीं दूसरी ओर उन लोगों को आईना दिखाने का काम भी किया जिन्होंने इन युवाओं की इस फिजीकल तैयारी को लेकर इस तरह के घटनाक्रम को अंजाम दिया।

जानकारी के अनुसार शहर के फिजिकल थाना अंतर्गत आन वाले फिजिकल कॉलेज में परिसर में बीती शाम कॉलेज के ग्राउंड  कुछ युवा सेना की भर्ती को लेकर तैयारी कर रहे थे। इसी दौरान यहंा बताया गया कि कॉलेज में कुछ महिला शिक्षक भी प्रैक्टिस कर रही थीं, तभी ग्राउंड में सेना की तैयारी करने वाले कुछ युवाओं ने शर्ट उतार कर अपनी प्रैक्टिस शुरू कर दी। बस इसी घटना को लेकर महिला शिक्षक ने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दी और मौके पर ही महिला डेस्क प्रभारी को बुला लिया। ऐसे में यहां हंगामापूर्ण स्थिति नजर आई जिसमें दोनों ही पक्षों में कहासुनी हुई। मौके पर खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे सहित अन्य युवा भी पहुंच गए। यहां आरोप लगाया कि लड़कों ने महिलाओं से अभद्रता की थी, हालांकि इस सम्बंध में कॉलेज के प्रिंसिपल से जगदीश मकवाना से बात की गई तो उनका कहना था कि अभद्रता जैसा कोई मामला नहीं था। 

उनका कहना था कि दो लोगों में कहासुनी हो गई थी। पुलिस तो सुरक्षा के लिहाज से बुला लिया गया था। बता दें कि यहां आए दिन फिजीकल क्षेत्र में सेना की भर्ती को लेकर तैयारी करने वाले युवा नेकर और हो सके तो ही बनियान पहनकर ही अपनी तैयारी करते हैं। ऐसे में यहां महिला शिक्षक का विवाद करना यहां इन युवाओं को हतोत्सासिहत करने के समान है। हालांकि मौके पर पहुंची महिला डेस्क प्रभारी और युवाओं सहित अन्य लोगों के बीच सामंजस्य बैठाकर मामले को शांत किया गया।

इनका कहना है-
फिजीकल कॉलेज में सेना भर्ती को लेकर युवा तैयारी करने जाते है, इस दौरान हल्की विवाद की स्थिति की शिकायत आई थी परंतु मामला मौके पर ही खत्म करवा दिया गया, न ही इसकी शिकायत फिजिकल कॉलेज प्रबंधन की तरफ से तर्ज करवाई गई है।
राजेश सिंह चंदेल
पुलिस अधीक्षक, शिपुरी

No comments:

Post a Comment