Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, July 22, 2022

पेंशनर्स एसोसिएशन ने प्रांतीय आह्वान पर आयोजित धरना प्रदर्शन में लिया भाग


अपनी 9 सूत्रीय मांगों के समर्थन में पहुंचे भोपाल, किया प्रांतीय प्रदर्शन का समर्थन

शिवपुरी-मध्यप्रदेश राज्य पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रांतीय निकाय आह्वान पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार भोपाल के जहांगीराबाद स्थित लिली टॉकीज के सामने नीलम पार्क में अपराह्न 11 बजे से 2 बजे तक मध्यप्रदेश के 50 हजार से अधिक पेंशनर्स की 9 सूत्रीय मांगों को लेकर एक जंगी विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया जिसमें संपूर्ण मध्यप्रदेश के कम से कम 2500 से 3000 हजार पेंशनर्स ने बड़े उत्साह एवं जोशो खरोश के साथ हिस्सा लिया। पेंशनर्स अपनी मांगों को लेकर अपने हाथों में तख्तियां लेकर अपनी-अपनी शाखा के बैनर को लेकर के बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। 

शिवपुरी जिले से जिला अध्यक्ष अशोक सक्सेना प्रांतीय सचिव शंभू सिंह जाट, डॉ.जी.एस.सक्सैना, प्रदीप शर्मा, रामपाल सोनी, हरिओम श्रीवास्तव, श्रीमती कृष्णा शर्मा, हरिओम गुप्ता, राम निवास शर्मा, प्रभाकर श्रीवास्तव, दिबाकर श्रीवास्तव सहित लगभग 20 पेंसनर्स उपस्थित हुए। प्रसन्नता का विषय यह रहा कि भोपाल के बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकार बंधुओं ने प्रशंसनीय सहयोग प्रदान कर कार्यक्रम को कवरेज दिया और प्रसारित भी किया। पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष श्री ओम प्रकाश बुधोलिया, प्रांतीय सचिव शंभू सिंह जाट जिला शाखा शिवपुरी के अध्यक्ष अशोक सक्सेना द्द्वारा सभी पत्रकार बंधुओं एवं पेंशनर के प्रति आभार व्यक्त किया गया है।

इन मांगों को लेकर दिया किया प्रदर्शन
पेंशनर्स एसोसिएशन के द्वारा मुख्य रूप से जो मांगे रखी गई थी उसमें प्रदेश के पेंशनर्स को केंद्रीय पेंशनर की भांति 34प्रतिशत महंगाई राहत दी जावे, सन 2000 में बनी मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ राज्य पुनर्गठन की धारा 49 को तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जावे और महंगाई राहत  देते समय छत्तीसगढ़ राज्य की सहमति लेने की परंपरा को समाप्त किया जावे, सभी पेंशनर्स को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दिया जावे, छठे वेतनमान का 32 माह का एरियर एवं सातवें वेतनमान का 27 माह का एरिया दिया जावे, केंद्रीय पेंशनर की भांति रूपये 1 हजार मेडिकल भत्ता दिया जावे, पेंशनर की मृत्यु पर कर्मचारियों की भांति रूपये 50 हजार एक्स ग्रेशिया की राशि प्रदान की जाए, नियमित कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जावे आदि प्रमुख मांगें शामिल रही।

No comments:

Post a Comment