Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, October 10, 2022

आमजन के बाद अब स्कूलों पर चलाया जाएगा हेलमेट अभियान



स्कूलों के प्रवेश द्वार पर बिना हेलमेट के नहीं मिलेगा प्रवेश, अभिभावक और स्कूल प्रबंधन सहित बच्चे लगाकर आऐंगें हेलमेट

शिवपुरी-माननीय हाईकोर्ट जबलपुर एवं पुलिस मुख्यालय के आदेश के पालन में जिलाधीश अक्षय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के द्वारा आमजन के साथ-साथ समस्त शिक्षण संस्थानों में हेलमेट अनिवार्य संबंधी आदेश पारित किया गया है जिसमें समस्त अभिभावक, स्कूली बच्चे एवं टीचर्स को हेलमेट अनिवार्य किया गया है। 

इसी क्रम में अब आमजन के साथ-साथ स्कूलों में भी हेलमेट अभियान चलाए जाने को लेकर यातायात प्रभारी रणवीर सिंह यादव द्वारा सेंट बेनेडिक्ट स्कूल एवं भारतीय विद्यालय का निरीक्षण किया गया और यहां निरीक्षण के दौरान इन स्कूलों में जिलाधीश के आदेश का पालन होना नहीं पाया गया जिसमें सभी बच्चे एवं अभिभावक बिना हेलमेट के मिले। इसके साथ ही यहां स्कूल प्रबंधन प्रिंसिपल से माननीय उच्च न्यायालय एवं पुलिस मुख्यालय के आदेश के पालन में जिलाधीश के द्वारा जारी आदेश का पालन कराने को कहा गया। आदेश का पालन नहीं करने पर संबंधित स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

इसके साथ ही यहां यातायात प्रभारी रणवर यादव के द्वारा बच्चों के अभिभावकों से भी बात की गई और उन्हें भी अब नियमित रूप से हेलमेट लगाने को कहा गया, साथ ही यहां स्कूल गार्ड को भी निर्देशित किया गया है कि बिना हेलमेट वाले किसी भी स्कूली बच्चे, अभिभावक एवं टीचर को बिना हेलमेट के स्कूल में प्रवेश ना दें। इस दौरान सूबेदार नीतू अवस्थी, सूबेदार प्रियंका घोष एवं यातायात का स्टाफ मौजूद रहा। ऐसे में यातायात विभाग के द्वारा अब विद्यालयों के प्रवेश द्वार पर ही आने वाले दुपहिया वाहन चालक अभिभावक, बच्चे एवं स्कूल प्रबंधन को बिना हेलमेट के विद्यालय में प्रवेश नहीं मिलेगा और हेलमेट की अनिवार्यता के साथ ही उन्हें स्कूल में प्रवेश दिए जाने को कहा गया है। ऐसे में इस आदेश के बाद विद्यालय आने वाला हरेक व्यक्ति हेलमेट लगाकर ही आ सकेगा।

No comments:

Post a Comment