Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, February 28, 2023

श्रद्धा सेवा स्वरूप भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुद्गल के द्वारा किया गया कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया स्मृति में पांचवा विशाल भंडारा




भण्डारे में 40 हजार से अधिक लोगों ने बैठकर पायी प्रसादी

शिवपुरी- लगातार पोहरी विधानसभा क्षेत्र में जनसेवा के कार्यों को भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुद्गल के द्वारा क्षेत्रवासियो के प्रति श्रद्धा सेवा स्वरूप पांचवा विशाल भंडारा एबी रोड़ स्थित धोलागढ़ फाटक स्थित श्रीहनुमान मंदिर प्रांगण में किया गया जिसमे 40 हजार से अधिक लोगो ने व्यवस्थित रूप से बैठकर भोजन प्रसादी ग्रहण की। यहां भंडारे में क्षेत्रवासियो के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया जिसमे वृंदावन से आई मंडली के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रोचक प्रस्तुति दी जो सभी आकर्षण का केंद्र रहा।

यहां बताना होगा की अपने आंचल से शिवपुरी को सींचने वाली कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया की स्मृति में भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुद्गल के द्वारा जनसेवा के रूप में श्रद्धा सेवा स्वरूप पांचवा विशाल भण्डारा पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम धौलागढ़ फाटक हनुमानजी मंदिर परिसर में संपन्न  कराया गया। यहां कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के द्वारा पोहरी विधानसभा विभिन्न क्षेत्रों में यह विशाल भंडारे कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया की पुण्यतिथि से प्रारंभ किए गए है जिसमे इनके द्वारा पूर्व में चार विशाल भण्डारे पोहरी विधानसभा क्षेत्र में कराए जा चुके है। जनसेवा के रूप में इन भण्डारो का आयोजन कर लोगों से सतत संपर्क और पुण्य लाभ अर्जित करने के उद्देश्य से यह कार्य किया जा रहा हैं। 

इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल ने कहा कि जनसेवा के कार्यों में जिस तरह से संतों की और आप सभी जनता जनार्दन की कृपा रही, वह आप सब क्षेत्रवासियों के लिए कैबिनेट मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से एक-एक गांव और एक एक मोहल्ले तक पहुंचकर आशीर्वाद प्राप्त करूंगा यही मेरा सौभाग्य रहेगा। इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल ने जानकारी देते हुए बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी और मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नारा है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और आपके दिलों तक पहुंचने का प्रयास यह सब पोहरी क्षेत्रवासियों के बीच संपर्क बना रहे, सभी लोगो के सुख दु:ख में शामिल होकर अपनत्व का भाव बना रहे, इसीलिए यह विशाल भंडारे आयोजित किए जा रहे है साथ ही क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे बड़ाने के लिए जहां क्रिकेट टूर्नामेंट किए गए है तो वही अब आगे गरीब कन्याओं के सामुहिक विवाह समारोह भी किए जायेंगे। 

यहां कार्यक्रम की शुरआत कै.राजमाता  विजयाराजे सिंधिया स्मृति में उनके छाया चित्र पर पुष्प अर्पित कर चूना खो वाले महाराज का भी आशीर्वाद प्राप्त कर किया गया तत्पश्चात भण्डारा प्रारंभ हुआ, जिसमें 40 हजार से अधिक की संख्या में नागरिकों ने भण्डारे का प्रसाद ग्रहण किया। यहां नागरिकों के मनोरंजन के रूप में वृन्दावन धाम से पधारी मंडली द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी लुत्फ उठाया। इस अवसर पर भाजपा पार्टी के बड़े नेता व भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मोजूद रहे जिन्होंने व्यवस्था में सहयोग प्रदान किया।

No comments:

Post a Comment