Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, March 30, 2023

ताज एक्सप्रेस को गुना से चलाने के लिये भाजपा नेता सुरेन्द्र शर्मा ने रेल मंत्री को पत्र लिखा


शिवपुरी-
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेन्द्र शर्मा ने ताज एक्सप्रेस को झांसी के स्थान पर गुना से चलाने के लिये रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव जी को पत्र लिखा है।

रेल मंत्री को लिखे पत्र में सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि गाड़ी क्रमांक  12279/12280 ताज एक्सप्रेस वर्तमान में निजामुद्दीन से झांसी,झांसी से निजामुद्दीन चलती है  दिल्ली से झांसी तक इस गाड़ी के आगे गतिमान एक्सप्रेस ,शताब्दी एक्सप्रेस पंजाब मेल एवं अन्य 4 गाडयि़ां चलती  हैं,जिसके ग्वालियर  से झांसी  इस गाड़ी से जाने वाले जाने वाले यात्रियों की संख्या अत्यंत कम है जबकि  गुना  एवम शिवपुरी से दिल्ली आगरा मथुरा जाने वाले यात्रियों की संख्या प्रतिदिन पाँच सौ से एक हजार  के बीच है। 

सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि अगर ताज एक्सप्रेस को ग्वालियर से शिवपुरी गुना की तरफ चलाया जाता है तो रेलवे की आय में वृद्धि भी होगी एवम  क्षेत्र के यात्रियों को दिल्ली ग्वालियर आगरा मथुरा वृंदावन  आवागमन  में आसानी होगी। रेल मंत्री को लिखे पत्र की प्रतिलिपि सुरेन्द्र शर्मा ने केंद्रीय कृषि मंत्री एवम मुरैना सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर,केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री एवम राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया,ग्वालियर सांसद विवेक शेजवलकर,गुना सांसद कृष्णपाल सिंह यादव को भी भेजकर उनसे आवश्यक कार्यवाही का आग्रह किया है।

No comments:

Post a Comment