Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 13, 2023

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी की शिकायत पर ऊर्जा विभाग ने की तत्काल कार्यवाही


कार्य में लापरवाही एमपीईबी के तीन अधिकारियों को किया निलंबित

शिवपुरी- कोलारस विधानसभा क्षेत्र के विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा लगातार क्षेत्र मे अपनी सक्रियता के साथ लोगों से परस्पर संपर्क करते हुए जन समस्याओं को ना केवल सुना जा रहा है बल्कि मौके पर ही समस्याओं का निराकरण भी किया जा रहा है लेकिन यदि कहीं कोई जनहित के कार्यों में लापरवाही बरतता है तो संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही कराने के लिए भी विधायक वीरन्द्र रघुवंशी तत्पर रहते है यही कारण है कि एमपीईबी के तीन अधिकारियों को अपने कार्य में लापरवाही पर निलंबन का सामना करना पड़ा है। 

यहां कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को जानकारी लगी थी कि कोलारस विधानसभा क्षेत्र के लुकवासा में विद्युत विभाग का पावर ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण स्थानीय लोगों को विद्युत सप्लाई की समस्या लगातार हो रही थी। जिस पर विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को कुछ लोगों द्वारा जानकारी दी गई कि मप्र विद्युत मण्डल के ही अधिकारियों द्वारा मिलीभगत कर लुकवासा के पावर ट्रांसफार्मर को खराब बताकर उसमें कॉपर वायर (तांबे का तार) जिसकी कीमत लगभग 10-15लाख है, उसे निकालकर पावर ट्रांसफार्मर में एलुमिनियम वायर लगाए जाने हेतु उसे गुपचुप ढंग से उसे उठवा कर नियम विरुद्ध प्राइवेट फैक्ट्री में भेजा गया है। 

इसे लेकर तत्काल विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने मामले की शिकायत ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव संजय दुबे को देकर प्रकरण में दोषियों के विरुद्ध शीघ्र कार्यवाही करने की बात कही गई जिस पर प्रमुख सचिव ऊर्जा विभाग संजय दुबे के द्वारा 30 मिनट के भीतर प्रकरण में जांच पड़ताल करवाई गई। जिसमें प्रकरण में डीई एमपीईबी एवं डीई एसटीएम ब्रांच एवं जेई एमपीईबी को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस कार्यवाही पर प्रसन्नता जताते हुए विधायक वीरन्द्र रघुवंशी ने बताया कि उक्त प्रकरण में संजय दुबे प्रमुख सचिव ऊर्जा विभाग द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही अत्यंत प्रशंसनीय है, हमें गर्व है भारतीय जनता पार्टी की भाजपा सरकार में ऐसे कुशल एवं वरिष्ठ अधिकारी हैं, जो गंभीरता पूर्वक अपने दायित्व का तत्परता से निर्वहन करने में सक्षम है।

No comments:

Post a Comment