Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, April 3, 2023

आस्था और श्रद्धा के साथ भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के विशाल भण्डारे में उमड़ा जनसमूह





सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने बांधा समां, कै.अम्मा महाराज स्मृति में आयोजित हुआ छठवां विशाल भण्डारा

शिवपुरी-पोहरी विधानसभा क्षेत्रांतर्गत आने वाले ग्राम सोन्हर के प्रसिद्ध श्रीबरूआ धाम स्थित हनुमान मंदिर पर आस्था और श्रद्धा के साथ भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के द्वारा क्षेत्रवासियों के लिए जनसेवा स्वरूप छठवां विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया जिसमें  विशाल जनसंख्या में जनसमूह उमड़ा और बैठकर प्रसादी ग्रहण की। अपनी आदर्श नेता कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया स्मृति में आयोजित हुए इस विशाल भण्डारे में एक बार फिर से 50 हजार से अधिक पोहरी क्षेत्र के इस विधानसभा क्षेत्रांतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों के रहवासियों ने आकर भोजन प्रसादी ग्रहण की। इस दौरान मथुरा-वृन्दावन से आए हुए कलाकारों के द्वारा भी रोचक प्रस्तुतियां और आकर्षक झांकियों का भी प्रस्तुतिकरण किया गया जो जनआकर्षण का केन्द्र रहा। इस दौरान  स्थानीय भाजपा नेता, कार्यकर्ता आदि भी इस विशाल भण्डारे में शामिल होने पहुंचे और क्षेत्रवासियों को स्वयं अपने हाथों से परोसकर भोजन ग्रहण कराने में पुण्य लाभ अर्जित करते हुए योगदान दिया। कार्यक्रम के इस सफल संचालन और सभी सेवा कार्य में योगदान देने वालों के प्रति भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के द्वारा आभार प्रकट किया गया।

बताना होगा कि त्याग और तपस्या की प्रतिमूर्ति मानी जाने वाली कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया की स्मृति में भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुद्गल के द्वारा जनसेवा के रूप में श्रद्धा सेवा स्वरूप छठवां विशाल भण्डारा पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम सोन्हर स्थित बरूआधाम श्रीहनुमान मंदिर विशाल प्रांगण में संपन्न हुआ। 

यहां अपनी आदर्श नेता के रूप में मप्र शासन कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के द्वारा पोहरी विधानसभा के एक-एक ग्रामीण अंचल और क्षेत्र के बीच पहुंचकर अंतिम व्यक्ति तक की जनसेवा करने का अनुकरणीय कार्य विशाल भंडारों के रूप में कै.राजमाता विजयाराजे सिंधिया की पुण्यतिथि से प्रारंभ किए गए है जिसमें भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल के द्वारा पहला भंडारा 12 अक्टूबर 22 को बैराढ़ कृषि उपज मण्डी समिति प्रांगण में, दूसरा विशाल भंडारा में 02 नवंबर 22 को कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की गरिमामयी उपस्थिति में पोहरी स्थित शासकीय कॉलेज प्रांगण में, तीसरा विशाल भंडारा 11 दिसंबर 22 को छर्च के शास. विद्यालय स्थित विशाल मैदान में, चौथा विशाल भंडारा 08 जनवरी 23 को महादेव घाटी स्थित शिवजी मंदिर के प्रांगण में और 26 फरवरी 23 को पांचवां विशाल भण्डारे ग्राम धौलागढ़ फाटक में विशाल भण्डारे के आयोजन सफलतापूर्वक संपन्न हो चुके है जिसमें लाखों लोगों ने प्रसादी अन्नकूट और भण्डारे के प्राप्त की है।

इसी क्रम में यह छठवां विशाल भण्डारा आयोजित किया गया जिसका मुख्य उद्देश्य भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल का जनसेवा के रूप में इन भण्डारो का आयोजन कर लोगों से सतत संपर्क और पुण्य लाभ अर्जित करना रहा है। अपने आभारपूर्ण ओजस्वी उद्बोधन में भाजपा जिला उपाध्यक्ष दिलीप मुदगल ने क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि पोहरी क्षेत्र के एक-एक घर, गांव के प्रत्येक रहवासी की सेवा के लिए कैबिनेट मंत्री श्रीमंत यशोधरा राजे सिंधिया की प्रेरणा से यह विशाल भण्डारे हो रहे है जिसमें क्षेत्रवासियों के सुख-दु:ख में शामिल होकर उनसे अपनत्व का भाव बना रहे और यह सेवा अनवरत रूप से जारी रहे, साथ ही क्षेत्रवासियों के बीच रहकर उनसे जुड़ाव और सभी का आर्शीवाद प्राप्त करते हुए क्षेत्र में एक अलग पहचान पोहरी विधानसभा की हो, यही मुख्य उद्देश्य रहेगा। 

इसके साथ ही श्री मुदगल ने बताया कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेन्द्र मोदी और मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नारा है सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और आपके दिलों तक पहुंचने का प्रयास यह सब पोहरी क्षेत्रवासियों के बीच संपर्क बना रहे, सभी लोगो के सुख दु:ख में शामिल होकर अपनत्व का भाव बना रहे, इसीलिए यह विशाल भंडारे आयोजित किए जा रहे है साथ ही क्षेत्र की प्रतिभाओं को आगे बड़ाने के लिए जहां क्रिकेट टूर्नामेंट किए गए है तो वही अब आगे गरीब कन्याओं के सामुहिक विवाह समारोह भी किए जायेंगे। 

यहां कार्यक्रम की शुरआत कै.राजमाता  विजयाराजे सिंधिया स्मृति में उनके छाया चित्र पर पुष्प अर्पित कर चूना खो वाले महाराज का भी आशीर्वाद प्राप्त कर किया गया तत्पश्चात भण्डारा प्रारंभ हुआ, जिसमें 60 हजार से अधिक की संख्या में नागरिकों ने भण्डारे का प्रसाद ग्रहण किया। यहां नागरिकों के मनोरंजन के रूप में मथुरा वृन्दावन धाम से पधारी मंडली द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी लुत्फ उठाया। इस अवसर पर भाजपा पार्टी के बड़े नेता व भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में मोजूद रहे जिन्होंने व्यवस्था में सहयोग प्रदान किया।

No comments:

Post a Comment