Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 5, 2023

लाड़ली बहना योजना के विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने शिविर लगाकर भरवाए फार्म


मुख्यमंत्री की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने दिखे प्रतिबद्ध

शिवपुरी- मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा जनकल्याण के रूप में महिलाओं के लिए एक अभिनव योजना के रूप में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का शुभारंभ किया गया है। इस योजना का अधिक से अधिक हितग्राहियों तक लाभ पहुंचे इसे लेकर कोलारस विधानसभा क्षेत्र के विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा स्वयं आगे आकर शिविर लगाते हुए लाड़ली बहना योजना के लाभार्थियों के फार्म भरवाए गए। इसके साथ ही अधिक से अधिक महिलाऐं इस योजना से लाभान्वित हो इसे लेकर कोलारस क्षेत्र के अधीनस्थ अधिकारियों को भी इस कार्य में पूर्ण तन्मयता के साथ कार्य करने के निर्देश दिए गए। 

इस दौरान ग्राम पीरोंठ में विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा लाडली बहना योजना के भरे जा रहे फार्म में सेवा कार्य में करते हुए स्वयं एक कार्यकर्ता के रूप में मौजूद रहकर साथियों के साथ उपस्थित रहे और लाड़ली बहना योजना के फार्म भरवाने के पश्चात ग्राम में शिविर लगाकर स्थानीय क्षेत्रवासियों की समस्याओं को सुना व उनका निराकरण भी किया गया। 

इसके साथ ही विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी के द्वारा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अंतर्गत सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन वदरवास में उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण में आगामी 22 अप्रैल को और कोलारस में मंडी प्रांगण में 21 मई 23 को होना है इस लेकर वर हेतु न्यूनतम 21 बर्ष आयु और बधु हेतु न्यूनतम 18 वर्ष आयु निर्धारित की गई है, अत: मूल निवासी प्रमाण पत्र, समग्र परिवार आईडी, मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, दो फोटो पासपोर्ट साइज,आयु की पुष्टि हेतु अंकसूची या वोटर कार्ड आदि के साथ निर्धारित फार्म सचिव/ रोजगार सहायक के माध्यम से या सीधे अभी से लेकर 7 दिवस पूर्व जनपद कार्यालय में जमा कर दें। 

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने समस्त क्षेत्रवासियों से आह्वान किया कि लाड़ली बहना योजना के फार्म अधिक से अधिक महिलाऐं भरे और मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लाभ लेने हेतु शीघ्र अपना पंजीयन कराऐं।

No comments:

Post a Comment