Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, April 5, 2023

नपा की अतिक्रमण मुहिम पहुंची झींगुरा, मुख्य रोड़ पर बनाए शौचालय को तोड़ा


नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा व सीएमओ केशव सगर की मौजूदगी में तोड़ा गया अवैध निर्माण कार्य

शिवपुरी- नगर में अतिक्रमण को लेकर नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा व सीएमओ केशव सगर के द्वारा लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। इसी क्रम में लगातार तीन दिनों से जेसीबी शहर के विभिन्न क्षेत्रों में गरज रही है। एक ओर जहां सीएमओ केशव सगर स्वयं नगरवासियों से आग्रह कर चुके है कि किसी भी रूप में अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा बाबजूद इसके अब भी कई स्थानों पर लोग अपने स्वामित्व अधिकार से बाहर आकर अतिक्रमण कर रहे है जो कि उचित नहीं है। 

इसी क्रम में नपाध्यक्ष श्रीमती गायत्री शर्मा, सीएमओ केशव सगर के द्वारा लगातार तीसरे दिन भी अतिक्रमण मुहिम चलाई गई यह मुहिम जेसीबी के रूप में झींगुरा क्षेत्र में पहुंची जहां एक भवन निर्माणकर्ता के द्वारा मुख्य रोड़ पर ही अवैध रूप से भवन के बाहर शासकीय भूमि पर शौचालय का निर्माण कर रहा था जिसे लेकर तत्काल नपा की टीम को यहां बुलाया गया और मौके पर ही जेसीबी की सहायता से अवैध अतिक्रमण को जमींदोज किया गया। यहां विरोध कर रहे लोगों को नपा सीएमओ केशव सगर ने समझाईश दी कि किसी भी रूप में अतिक्रमण को सहन नहीं किया जाएगा इससे शहर की सुन्दरता और मुख्य शासकीय भूमि पर भी बेजा कब्जा होते है और मार्ग में होने वाले अतिक्रमणों से मार्ग भी संकुचित हो जाता है इसलिए ऐसे अतिक्रमणों को चिह्नित करते हुए उन पर कार्यवाही की जा रही है। 

नपा के द्वारा गत दिवस ही छत्री रोड़ पर एक फ्लोर मिल संचालक की बाउण्ड्रीबाल को तोड़ा गया तो वहीं आज आईपीएस स्कूल के पास गली में मलखान कुशवाह के द्वारा बनाए जा रहे अवैध अतिक्रमण जो कि शौचालय निर्माण के रूप में किया जा रहा था उसे ध्वस्त किया गया, यहां दो मंजिला भवन पर अतिक्रमण करते हुए मार्ग को भी संकुचित किए जाने का प्रयास किया जा रहा था इसे लेकर नपा के इंजी. सतीश निगम, देवेन्द्र त्रिवेदी, हरिओम राठौर व अतिक्रमण प्रभारी मनीष शर्मा मौके पर जेसीबी के साथ पहुंचे और अतिक्रमण को तोड़ दिया गया। लोगों के विरोध को देखते हुए मौके पर फिजीकल थाना पुलिस भी मौजूद थी जिन्होंने किसी भी प्रकार के विरोध को आगे नहीं बढऩे दिया और नियमानुसार हुई कार्यवाही में सहयोग प्रदान किया।

No comments:

Post a Comment