Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 13, 2023

आराध्य देव भगवान श्री चित्रगुप्त जी को प्रथम निमंत्रण देकर किया चित्रगुप्त प्रकट उत्सव का शुभारंभ


शिवपुरी-
आगामी 27 अप्रैल को कायस्थ समाज के आराध्य देव एवम पृथ्वी लोग के समस्त प्राणियों के पाप पुण्य का लेखा जोखा रखने वाले भगवान श्री चित्रगुप्त जी के प्रकट उत्सव पर आयोजित किए जाने वाले चल समारोह के सफल आयोजन हेतु आज समाज बंधुओ ने पुरानी शिवपुरी स्थित चित्रगुप्त मंदिर पहुंच कर कार्यक्रम का प्रथम निमंत्रण देकर उनकी पूजा अर्चना की। 

इस अवसर पर कार्यक्रम के विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के जिला अध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस बार भी चित्रगुप्त प्रकट उत्सव पर समाज बंधुओ द्वारा विशाल चल समारोह निकाला जाएगा, यह रैली 27 अप्रैल को मां राजराजेश्वरी मंदिर से सांय 5 बजे प्रारंभ की जाएगी जो कि अग्रसेन चौराहे से होकर अस्पताल चौराहे से माधव चौक चौराहे से निकल कर गुरुद्वारा चौराहे होती हुई रात्रि 8 बजे चित्रगुप्त मंदिर पर संपन्न होगी। 

चित्रगुप्त मंदिर पर सुबह से आयोजित होने वाले कार्यक्रम की जानकारी देते हुए कायस्थ महासभा के वरिष्ठ  उपाध्यक्ष भूपेंद्र भटनागर एवं कार्यकारी अध्यक्ष रुपेश श्रीवास्तव ने बताया कि 27 अप्रैल को सुबह 8 बजे से मंदिर पर चित्रगुप्त कथा एवम हवन का आयोजन किया जाएगा साथ ही मंदिर को फूल बंगले से सजाया जाएगा साथ ही छप्पन भोग एवं भगवान श्री चित्रगुप्त जी की विशेष श्रृंगार एवं महाआरती का कार्यक्रम किया जाएगा। 

कायस्थ महासभा के महामंत्री विकेश श्रीवास्तव, आलोक अस्थाना एवं रामस्वरूप श्रीवास्तव ने आगामी चल समारोह एवं मंदिर पर आयोजित सभी कार्यक्रम में समाज बंधुओ से अधिक से अधिक संख्या में सपरिवार उपस्थित रहते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने का निवेदन किया हैं। इस अवसर पर कायस्थ महासभा के अनिल निगम,राजीव श्रीवास्तव,राकेश भटनागर, अविनाश सक्सेना,दुष्यंत माथुर उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment