Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, April 27, 2023

खेल के अनुशासन को अपने जीवन में भी उतारेंं प्रशिक्षणार्थी : कलेक्टर रविन्द्र चौधरी



जिला खेल परिसर में वन विभाग के प्रशिक्षणार्थी वन रक्षक और वन मण्डल के बीच हुआ मैत्री मैच, वन मंडल बनी विजेता

शिवपुरी- खेल कोई भी उसमें अनुशासन आवश्यक है और यही खेल का अनुशासन हमें जीवन में आगे बढ़ाता है और हम अपने जीवन को जीते हुए आगे बढ़ते जाते है इसलिए ध्यान रखें वन विभाग के सभी प्रशिक्षणार्थी इस खेल के अनुशासन को अपने जीवन में उतारें और हमेशा अपने दायित्व के प्रति निर्वहन बने रहें ताकि यह सीख अन्य लोगों को भी प्रेरणा देने का कार्य कर सकें। वन विभाग के 99 वन रक्षक प्रशिक्षणार्थियों को खेल के माध्यम से अनुशासन का यह पाठ पढ़ाया जिला कलेक्टर रविन्द्र चौधरी ने जो स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में बिहार प्रदेश से आए 99 वन विभाग के प्रशिक्षणार्थियों के दीक्षांत समारोह से पूर्व आयेाजित मैत्री पूर्ण क्रिकेट मैच कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे सहित वन विभाग के उप वन मंडल अधिकारी अरविन्द वर्मन एवं डायरेक्टर फॉरेस्ट ट्रेनिंग स्कूल शिवपुरी एम.के.सिंह व वन परिक्षेत्राधिकारी शिवपुरी  गोपाल सिंह जाटव व जूडो कोच शिशुपाल सिंह रघुवंशी विशेष रूप से मौजूद रहे। इस दौरान सामान्य वन मण्डल एवं प्रशिक्षणार्थियों के बीच यह मैत्रीपूर्ण मैच खेला गया जिसमें सभी दोनों टीमों से परिचय प्राप्त करते हुए अधिकारियों के द्वारा क्रिकेट का शुभारंभ किया गया। 

यहां टॉस वन मंडल की टीम ने जीता और पहले बल्लेबाज कीते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 135 रन बनाकर, वन विभाग के प्रशिक्षणार्थी टीम को यह टारगेट दिया जिसके जबाब में इन प्रशिक्षणार्थियों ने जीत हासिल करने के लिए अथक प्रयास किए लेकिन पूरी टीम 127 रनों पर ऑल आउट हो गई और 8 रनों से वन मण्डल की टीम इस मैत्रीपूर्ण मैच में विजयी रही। इस दौरान इन खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने के लिए वन विभाग व प्रशिक्षणार्थी टीम के सदस्य मौजूद रहे जिन्होंने रोमांचित होते हुए अपनी-अपनी टीम को विजयश्री दिलाने को लेकर उत्साह दिखाया। 

कार्यक्रम के अंत में विजेता एवं उपविजेता टीम को पुरूस्कृत करते हुए मैच का समापन किया गया। जिसमें आभार प्रदर्शन वन परिक्षेत्राधिकारी गोपाल सिंह जाटव के द्वारा व्यक्त किया गया।  

No comments:

Post a Comment