Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, May 27, 2023

शिवपुरी क्रिकेट अकादमी ने जीता अंडर-13 क्रिकेट प्रतियोगिता


मप्र राज्य महिला क्रिकेट अकादमी कोच अरूण सिंह व वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां, गिरीश मिश्रा मामा ने बांटे पुरूस्कार

शिवपुरी-शहर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशन में जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के मार्गदर्शन में अंडर-13 क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें शिवपुरी क्रिकेट अकादमी की टीम ने बेहतरी खेल का प्रदर्शन करते हुए तीन दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का विजयी खिताब हासिल किया। यहां इस टूर्नामेट में 13 वर्ष तक के बालकों के लिए क्रिकेट चैम्पियन लीग के रूप में यह प्रतियोगिता हुई। जिसमें शहर की 06 टीमों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में शामिल खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए मप्र क्रिकेट अकादमी कोच अरूण सिंह सर, वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां, क्रिकेटर टीमों के प्रशिक्षक गिरीश मिश्रा मामा व कमल सिंह बाथम शेरा, हेमंत जाटव की महती भूमिका रही जिन्होंने मिलकर इस प्रतियोगिता को सफल बनाया और बच्चों को क्रिकेट की बारीकियों से अवगत कराया।

प्रतियोगिता का फानल मैच में शिवपुरी क्रिकेट अकादमी के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 10 ओवर में 106 रनों का लक्ष्य डीएसवायब्लयू की टीम को दिया। इस मैच में शिवपुरी क्रिकेट अकादमी की ओर से ईशू ने 40, किशन झा ने 19, आयुष चौधरी ने 15 रनों का योगदान दिया। जबाब में उतरी डीएसब्लयू की टीम ने 106 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए बल्ला थाना लेकिन सफलता नहीं मिल सकी और पूरी टीम महज 82 रनों पर ही ऑल आउट हो गई जिसमें बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए शिवपुरी क्रिकेट अकादमी के हृदेश रघुवंशी व नैतिक राठौर ने 2-2 विकेट लिए और यह फायन मुकाबला शिवपुरी क्रिकेट अकादमी ने 24 रनों से जीत लिया। यहां मैन ऑफ द मैच डीएसवायडब्लयू की टीम के भुवन को 50 रन बनाने पर दिया गया। 

प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि मप्र राज्य महिला क्रिकेट अकादमी के चीफ कोच अरूण सिंह व शहर के वरिष्ठ क्रिकेटर खिलाड़ी रहे गिरीश मिश्रा मामा सहायक प्रशिक्षक, श्रीमती चंचल लता पंवार व यूथ कोर्डिनेटर कमल सिंह बाथम शेरा के द्वारा दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को पुरूस्कार प्रदान किया गया। इस दौरान जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि खेल परिसर में निरंतर इस प्रकार की खेल प्रतियोगिता जारी रहे, इसका प्रयास जारी है।

No comments:

Post a Comment