Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, May 2, 2023

बेटियां हर क्षेत्र में कर रही नाम रोशन : प्रभारी मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया



लाड़ली लक्ष्मी उत्सव में बालिकाओं को किया सम्मानित

शिवपुरी-पूरे प्रदेश में 2 मई को लाडली लक्ष्मी उत्सव मनाया गया। राज्य स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबोधित किया। कार्यक्रम का प्रसारण सभी जिलों में किया गया। यहां शिवपुरी में जिला स्तरीय कार्यक्रम मानस भवन में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री और शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया शामिल हुए। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि बेटियां हर क्षेत्र में नाम रोशन कर रही हैं। प्रदेश सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है। कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष राजू बाथम, जिला पंचायत अध्यक्ष नेहा यादव, नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा और राज्यमंत्री दर्जा रमेश खटीक ने संबोधित किया। कार्यक्रम में हरवीर रघुवंशी, नीलम शिवहरे, कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी पुलिस अधीक्षक रघुवंश कुमार भदौरिया सहित शिवपुरी की बेटियां और लाडली बहनाएं कार्यक्रम में उपस्थित रहीं।

बालिकाओं ने दी सरस्वती वंदना व कत्थक नृत्य की प्रस्तुति
बालिका रिद्धिमा मिश्रा ने सरस्वती वंदना एवं कत्थक नृत्य की प्रस्तुति दी। यशी धाकड़ ने लाडली गान पर नृत्य की प्रस्तुति दी और स्वप्निल यादव ने लाडली लक्ष्मी योजना को लेकर अपने अनुभव साझा किए कि किस प्रकार यह योजना स्वप्निल की पढ़ाई में सहयोगी साबित हुई है। इसके लिए स्वप्निल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया। मैत्रीय खेमरिया द्वारा भरतनाट्यम की प्रस्तुति दी गई। रिद्धिमा डांडे, निवेदिता शेजवार,रिया खरे और निहारिका डांडे के दल द्वारा मार्शल आर्ट की प्रस्तुति दी गई।

इन बेटियों को किया सम्मानित
कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा बेटियों को सम्मानित किया गया। अंतरराष्ट्रीय वेट लिफ्टिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल विजेता खिलाड़ी मुस्कान खान को सम्मानित किया। मुस्कान ने भी अपने अनुभव साझा किए और अन्य बेटियों को भी आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया। दो बालिकाओं महक रावत और जिया जोशी को लाड़ली लक्ष्मी प्रमाण पत्र वितरित किया गया। योगा के क्षेत्र में नेशनल स्तर पर शिवपुरी का नाम रोशन करने पर पलक तोमर को और कक्षा दसवीं में जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर छात्रा साक्षी रावत को सम्मानित किया।  

No comments:

Post a Comment