Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, June 18, 2023

शहर में हुई चोरी को लेकर कोतवाली पुलिस ने की बड़ी कार्यवाही, चोर सहित चोरी गया माल बरामद, चोरी के 5 दो पहिया वाहन भी किए जप्त


चोर सहित चोरी गया माल किया बरामद, चोरी के 5 दो पहिया वाहन भी किए जप्त

शिवपुरी-शहर में लगातार हो रही चोरियों की वारदातें पुलिस के लिए चुनौती बन रही थी इसे लेकर पुलिस अधीक्षक रघुवंश भदौरिया के निर्देशन में एएसपी प्रवीण भूरिया व एसडीओपी अजय भार्गव के मार्गदर्शन में थाना कोतवाली प्रभारी अमित भदौरिया के द्वारा अपने मुखबिर तंत्र को मजबूत किया और सीसीटीव्ही कैमरों की मदद से चोरी के एंगलों को समझा जिस पर थाना कोतवाली को उस समय बड़ी सफलता मिली जब शहर के गांधी चौक पर भोला किराना और पुराना बस स्टेण्ड मार्ग पर माहेश्वरी किराना पर चोरी करने वाले चोरो को धर दबोचा। पुलिस को सफलता तब और मिली जब इन पकड़े गए चोरों से पूछाताछ में चोरी गए माल सहित चोरी गई 5 बाईकें भी जब्त की गई। पुलिस की इस कार्यवाही से आमजन का पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ा है।

बताना होगा कि बीती 14.06.23 के तडके जब शहर अपनी नींद से जागा तो पता चला शिवपुरी कि शहर के हृदय स्थल माधव चैक के समीप ही पुराने बस स्टैण्ड के पास महेश्वरी किराना स्टोर के ताले टूटे हुये थे एवं दुकान से नगदी सहित कुछ किराना का सामान चोरी चला गया, कीमत व रकम के हिसाब से चोरी बडी नहीं थी किंतु शहर के बीचों-बीच में हुई नकब्जनी पुलिस को चुनौती देने वाली थी। पुलिस कप्तान रघुवंश सिंह भदौरिया ने शहर में हुई इस बारदात को प्राथमिकता से लेते हुये अधीनस्थ स्टाफ को यथायोग्य टास्क दिये एवं व्यापारीजन को आश्वाश्त किया कि इस बारदात का शीघ्र ही खुलासा किया जावेगा। 

पुलिस अधीक्षक से मिले निर्देशानुसार अति. पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक अजय भार्गव के निर्देशन में कोतवाली पुलिस ने लगातार 20 घण्टे तक कंट्रोल रूम में सीसीटीव्ही को खंगाला एवं इसमें मिले फुटेज के आधार पर कुछ लोकल कैमरों की मदद लेकर अज्ञात चोरों के बारें में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी एकत्रित की, तदोपरांत सायवर सैल की मदद से अज्ञात चोरों के बारें में पुलिस एक निश्चित मुकाम पर पहुंची और पुलिस ने घटना में शामिल तीन आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया है एवं उनके कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल एवं अन्य जगह से चोरी किये पांच दो पहिया वाहन तथा चोरी गई रकम एवं सामान भी जप्त किया है। 

पकडे गये आरोपियों में एक नावालिग अपचारी बालक भी है, पूरे घटना क्रम में कोतवाली के उनि. दीपक पालिया, सउनि. अमृतलाल, प्रआर.नरेश यादव, प्रआर. अवधेश कुमार, प्रआर. कुलदीप शर्मा,  आर. भूपेन्द्र यादव, अजीत सिंह राजावत, भोले सिंह राजावत, महेन्द्र सिंह तोमर, शिवांशु यादव, चालक रामजी पाराशर एवं कंट्रोल रूम में पदस्थ उनि. ब्रजेन्द्र सिंह राजपूत एवं आर. प्रीतम शाक्य की भूमिका महत्वपूर्ण रही है।

No comments:

Post a Comment