Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, June 17, 2023

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन


बोंडेड डॉक्टर नदारद,जांच के बाद होगी कार्यवाही, कार्य में लापरवाही के चलते कई कर्मचारियो के वेतन काटे

शिवपुरी/पोहरी- पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया जिसमें डीआईओ संजय ऋषिश्वर,डीटीओ डॉ अलका त्रिवेदी,बीएमओ महेंद्र सिंह धाक? सहित अन्य कर्मचारी सम्मलित हुए। जहा समीक्षा के दौरानं अनियमितताएं मिलने पर वेतन काटने की कार्यवाही की है।

इस दौरान अस्पताल में पदस्थ बोंडेड डॉक्टर भी नदारद मिले जिस पर जांच के बाद कार्यवाही करने की वात कही है। बता दे कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में अव्यवस्थाओं का दौर जारी है जिस पर कार्यवाही की सम्भावनाये नजर नही आ रही है। ऐसे में अधिकारियों के समक्ष डॉक्टर अनुपस्थित पाए गए जिन्हें लगातार स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अभयदान दिया जा रहा है। बता दे कि पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी पर तैनात डॉ सनत जैन, डॉ अग्रसी परिहार समीक्षा बैठक के दौरान अनुपस्थित नजर आए जिसकीं पुष्टि डीआईओ संजय ऋषिश्वर ने की है साथ ही जांच के वाद कार्यवाही करने की कहा है। ऐसे में कार्य मे लापरवाही ओर अनुपस्थिति के चलते कई कर्मचारियो के बेतन काटने की कार्यवाही की है।

बोंडेड डॉक्टरो को स्वास्थ्य विभाग का खुला संरक्षण
पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शासन द्वारा स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने के उद्देश्य से लगातार चिकित्सको की पूर्ति की जा रही है लेकिन धरातल पर इन सुविधाओं का आमजन को लाभ नही मिल पा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के खुले संरक्षण से बोंडेड डॉक्टर पिछले कई माह से नदारद है ऐसे में स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित समीक्षा बैठक में भी बोंडेड डॉक्टर नदारद रहे जिसकीं पुष्टि डीआईओ संजय ऋषिश्वर ने की है और जांच कर कार्यवाही की बात कही है।

इनका कहना है  
बोंडेड डॉक्टर लगातार कार्यरत है समीक्षा बैठक के दौरान डॉक्टर मरीजों को देखने मे व्यस्थ थे इसलिए नजर नही आये होंगे।
महेंद्र सिंह धाकड़,
बीएमओ पोहरी

No comments:

Post a Comment