Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 5, 2023

नपा सीएमओ डॉ.के.एस. सगर ने लापरवाही कर्मचारियों को लेकर किया औचक निरीक्षण


98 कर्मचारी पाए गए अनुपस्थित, काटा गया अवैतनिक वेतन

शिवपुरी- नगर पालिका क्षेत्रांतर्गत आमजन को किसी प्रकार की परेशानी ना हो उन्हें गर्मी के दिनों में पेयजल मिले और नगर पालिका संबंधित कामों के लिए इधर-उधर ना भटकना पड़े। इसे लेकर नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया जिसमें सीएमओ के द्वारा सबसे पहले सिंध जलावर्धन को लेकर कार्य देख रहे एई सचिन चौहान के साथ जल शाखा के चारो जोन का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान चारो जोन में कुल 98 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गये। जिनको सीएमओ द्वारा वेतन काटकर अवैतनिक किया गया। इसके अलावा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा जल वितरण हेतु ट्यूबैवल का भी निरीक्षण किया गया। 

इस दौरान नपा के सभी लापरवाहों को लेकर निर्देशित किया कि किसी भी रूप में नगर पालिका के कार्यों में कोई कमी नहीं रहना चाहिए, आमजन को मूलभूत सुविधाऐं मिले इसके प्रयास करें और यदि कोई परेशानी या समस्या है तो अवगत कराऐं ताकि समय रहते उस समस्या का हल निकाला जा सके। इसके अलावा नगर पालिका के स्वच्छता कर्मियों को भी सीएमओ ने निर्देश दिए है कि नगर में स्वच्छता को बनाए रखने के लिए नियमित रूप से अपने कार्य कों करें और नगर को साफ-स्वच्छ बनाए रखें। कचरा वाहन चालकों को भी गलियों में घूम-घूमकर कचरा एकत्रित करने को कहा। सीएमओ डॉ.के.एस.सगर ने नगर पालिका के विभिन्न विभागों का भी निरीक्षण किया और संबंधितों को अपने कार्य के प्रति जिम्मेदारी के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नपा के स्वच्छता प्रभारी योगेश शर्मा सहित अन्य अमला मौजूद रहा जो नगर पालिका क्षेत्र में होने वाले व किए जाने वाले कार्यों को सीएमओ डॉ.के.एस.सगर को जानकारी दे रहे थे।

इन क्षेत्रों में किया निरीक्षण
सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा चार जोनों का निरीक्षण किया गया जिसमें गांधी पार्क जोन 01 देवेन्द्र उपयंत्री, जयप्रकाश श्रीवास्तव, जोन क्रं.2 सब्जी मण्डी रामवीर शर्मा उपयंत्री, कोमल वैश, जोन क्रं.3 राव की बगिया रघुवीर प्रसाद भार्गव उपयंत्री, बृजमोहन ओझा, जोन क्रं.4 फिजीकल सम्पवैल हितेश श्रीवास्तव उपयंत्री, गोविन्द सिंह जादौन आदि के क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान निरीक्षण में कुल 98 कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए जिन्हें अनुपस्थित होने से अवैतनिक किया गया। इसके अलावा निरीक्षण के दौरान पाया गया कि जोन प्रभारी के द्वारा अनुपस्थित पंजी में अनुपस्थिति संबंधी रिमार्क नहीं किया गया था जोन कार्यालयों पर ट्यूबवैल के विद्युत कनेक्शन के बंद मीटर जिन कनेक्शनों का विद्युत कनेक्शन विच्छेद किया जाना है उसका विवरण नहीं तथा जरूरी अभिलेख मौजूद नहीं पाए गए। किसी भी जोन प्रभारी उपयंत्री द्वारा उपस्थिति सहित अभिलेखों का निरीक्षण नहीं किया गया और ना ही उनके हस्ताक्षर थे इससे प्रतीत होता है कि संबंधित उपयंत्री जोन में अपने दायित्वों का निर्वाहन ठीक से नहीं कर रहे है। इसे लेकर सीएमओ डॉ.के.एस.सगर ने संबंधित जोन प्रभारियों को साप्ताहिक रूप से जोन कार्यालय का भ्रमण करने और 7 दिवस में अभिलेख व्यवस्थित हो व अनुपस्थित कर्मचारियों को इस संबंध में सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment