Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 26, 2023

पीएम आवास योजना अंतर्गत राशि प्राप्त करने वाले हितग्राही आवास का निर्माण कराएं, अन्यथा बसूली की कार्यवाही होगी


नपा सीएमओ ने अमले को किया निर्देशित, कराऐं निर्माण कार्य की करें निगरानी अथवा वसूलें राशि

शिवपुरी-प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक अंतर्गत 41 हितग्राहियों को नगर पालिका परिषद शिवपुरी द्वारा प्रथम किश्त की राशि प्रदान की गई थी। उक्त हितग्राहियों द्वारा अभी तक उस राशि से किसी भी प्रकार का आवास निर्माण कार्य नहीं कराया गया है। समस्त हितग्राहियों से अपील है कि प्राप्त राशि से आवास निर्माण का कार्य कराए अन्यथा संबंधित के विरूद्ध राशि बसूली की कार्यवाही की जाएगी। मुख्य नगर पालिका अधिकारी शिवपुरी डॉ.के.एस. सगर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के बीएलसी घटक अंतर्गत ऐसे हितग्राही जिन्हें प्रथम किश्त के राशि प्राप्त हुई है, उनके द्वारा आज दिनांक तक निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया है। 

आवास निर्माण कार्य प्रारंभ करने वाले हितग्राहियों को समय-समय पर कार्य प्रारंभ करने हेतु सूचना पत्र भी दिए गए हैं, इसके उपरांत भी उनके द्वारा आवास निर्माण कार्य प्रारंभ नहीं किया गया है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि इन हितग्राहियों को आवास की आवश्यकता या हितग्राही आवास निर्माण के इच्छुक नहीं है। ऐसे समस्त हितग्राहियों को सूचित किया जाता है कि वह अपने आवासीय इकाई का निर्माण कार्य 30 जून तक प्रारंभ करना सुनिश्चित करें। निर्धारित दिनांक तक कार्य प्रारंभ न करने की स्थिति में ऐसे हितग्राहियों से प्रथम किश्त राशि वसूलने की कार्यवाही आरआरसी के माध्यम से की जाएगी एवं प्रधानमंत्री आवास योजना से उनका नाम समर्पण करने की कार्यवाही की जाएगी। जिसका संपूर्ण उत्तरदायित्व हितग्राही का होगा।

इन्होंने प्राप्त की राशि,भवन निर्माण नहीं करने पर होगी अब वसूली
राशि प्राप्त करने वाले हितग्राहियों में वार्ड क्रमांक 1 के बादशाह आदिवासी को 40 हजार रूपए, राजेश कुशवाह को 1 लाख रूपए, रेखा शर्मा को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 10 की प्रमिला सिंह चौहान को 40 हजार रूपए, फेरन कुशवाह को 1 लाख रूपए, दीपिका शर्मा को 1 लाख रूपए, राजकुमार वर्मा को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 12 के रामेश्वर प्रसाद रावत को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 13 के रमेश चंद राठौड, संध्या गौतम को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 15 के चंदन सिंह परिहार को 1 लाख रूपए, लापी राठौड़ को एक लाख रूपए, फिरोज खान को 40 हजार रूपए, अविनाशपुरी गोस्वामी को 1 लाख रूपए, संतोष तिवारी 1 लाख रूपए, रेखा वशिष्ठ 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 23 के अशफाक अहमद को 30 हजार रूपए, वार्ड क्रमांक 24 के जफीर अहमद को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 25 के श्याम सुंदर मसराम को, धनीराम जाटव को 2 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 26 के दोजा राम रजक को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 27 के नितिन माथुर को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 28 की रेखा भदोरिया को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 29 के सुनील बाथम को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 30 के मन्ना बाई को 1 लाख रूपए, रशीदा बेगम को 1 लाख रूपए, राजा बेटी को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 31 के मनोज कुमार धाकड़ को 1 लाख रूपए, बबली सिंह को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 32 के बाबूलाल शाक्य को 1 लाख रूपए, रामा-अशोक को 40 हजार रूपए, वार्ड क्रमांक 34 के मांगीलाल घोसी को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 35 के सुखलाल राठौड़ को 1 लाख रूपए, हिरदेश बाबू बदोनिया के 1 लाख 60 हजार रूपए, गंगा बाई को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक  36 के धीरज सिंह राजपूत को 1 लाख रूपए, नीता भार्गव को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 37 की हेमवती सिंह को 1 लाख रूपए, शिला शिवहरे को 1 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 39 के घनश्याम सिंह यादव को 1 लाख रूपए, गुड्डी आदिवासी को 1 लाख रूपए की राशि प्रदान की गई है।

No comments:

Post a Comment