Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Wednesday, July 12, 2023

पुलिस थाना देहात ने पकड़े अवैध शराब का विक्रय करते दो आरोपी


07 पेटी अवैध देशी शराब व बाईक की जब्त

शिवपुरी- अवैध शराब के खिलाफ कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना देहात प्रभारी विकास यादव के द्वारा 02 आरोपियों को 7 पेटी अवैध शराब के साथ पकड़ा और उनसे मौके पर एक बाईक भी जब्त की जिससे वह अवैध शराब का परिवहन ग्राम-ग्राम करने का प्रयास कर रहे थे। इस कार्यवाही को लेकर पुलिस थाना देहात ने दोनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 34(2) के तहत मामला पंजीबद्ध करते हुए प्रकरण विवेचना में ले लिया है।

बताना होगा कि पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह के द्वारा जिले में अवैध शराब की बिक्री एवं परिवहन को रोकने हेतु एवं अवैध शराब के खिलाफ जीरो टालरेन्स अपनाने के निर्देश दिये गये हैं। उक्त निर्देशों के पालन में अति.पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार भूरिया एवं एसडीएओपी शिवपुरी अजय भार्गव के कुशल मार्गदर्शन में पुलिस थाना देहात द्वारा मुखबिर सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुये से एक लोडिंग वाहन से 07 पेटी देशी शराब की जप्त कर दो आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की है। यहां देहात पुलिस को जरिए मुखबिर के सूचना मिली कि दो व्यक्ति फोरलाइन के पास टाटा मोटर्स के पीछे मोटर साईकिल पर प्लास्टिक के कट्टों में अवैध शराब लिये बेचने के लिये खडे हैं। थाना प्रभारी देहात विकास यादव के द्वारा मुखबिर सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुये पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर रबाना किया। 

यहां दो व्यक्ति एक मोटर साईकिल पर सफेद रंग के दो प्लास्टिक के कट्टे बांधे खड़े दिखे जो पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे जिन्हें पकड़ा और इनके पास से बंधे कट्टों को खोलकर देखा तो एक कट्टे में तीन पेटी व दूसरे कट्टे में चार पेटी कुल सात सात पेटियों में प्रत्येक पेटी में 50-50 क्वार्टर कुल 350 क्वार्टर देशी मदिरा प्लेन के भरे हुये मिले। पुलिस द्वारा अवैध सराब परिवहन करने बाले सौरभ सिंह चौहान पुत्र स्व.भरत सिंह चौहान उम्र 32 साल नि. सौजीराम का बाडा कसलागंज थाना कोतवाली जिला शिवपरी व विजय कुमार भोला पुत्र अशोक कुमार भोला उम्र 27 साल नि. भोलाजी आइस क्रीम फैक्ट्री के पास कमलागंज थाना कोतवाली जिला शिवपुरी के विरूद्ध धारा 34 (2) आबकारी एक्ट के तहत दण्डनीय पाया जाने से अबैध 350 क्वार्टर देशी मदिरा प्लेन के भरे हुये व एक हीरो पेशन प्रो मोटर साईकिल क्र.एमपी 06 एमएन 0463 जप्त कर आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीवद्ध कर विवेचना में लिया गया।

No comments:

Post a Comment