Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, July 15, 2023

रेत के अवैध उत्खनन एवं परिवहन पर खनिज विभाग की कार्यवाही


तीन डंपर, दो ट्रेक्टर-ट्रॉली सहित जेसीबी को लिया जब्ती में

शिवपुरी। कलेक्टर शिवपुरी रविन्द्र कुमार चौधरी के निर्देशन में खनिज विभाग द्वारा रेत का अवैध उत्खनन एवं परिवहन करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है। शुक्रवार को खनिज विभाग द्वारा अवैध परिवहन करने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करते हुए पुलिस के सहयोग से वाहनों को जब्त कर नरवर थाना परिसर में रखवाया।

प्रभारी खनिज अधिकारी अनूप श्रीवास्तव ने बताया कि नरवर के रास्ते से तीन डम्परों को पकड़ा गया है जिन पर किसी तरह की कोई रॉयल्टी नहीं मिली जो कि रेत का अवैध रूप से परिवहन करते हुए पाए गए। इसी प्रकार मगरौनी के रास्ते से दो ट्रेक्टर ट्रॉली को कार्यवाही की जद में लिया गया है। इसके अलावा जरावनी से एक जेसीबी मशीन को जब्त किया गया है। दरअसल, रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन को लेकर लगातार शिकायतें सामने आ रही थीं। जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर खनिज विभाग द्वारा कार्यवाही को अंजाम देते हुए खनिज अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।

इनका कहना है
अवैध उत्खनन किसी भी स्थिति में बर्दास्त नहीं किया जाएगा। हमने इस संबंध में खनिज अधिकारियों को लगातार अवैध उत्खननकर्ताओं पर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में आज कार्यवाही को खनिज विभाग की टीम ने अंजाम दिया है। भविष्य में इस तरह की कार्यवाही अवैध उत्खनन करने वालों पर जारी रहेगी।
रविन्द्र कुमार चौधरी
कलेक्टर, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment