Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, July 2, 2023

भटनावर एवं पोहरी में राज्यमंत्री दर्जा प्रहलाद भारती ने बांटी नि:शुल्क पुस्तकें


शिवपुरी/पोहरी-
विधानसभा क्षेत्र के भटनावर एवं पोहरी के शासकीय कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल पोहरी में कक्षा 9 से 12 तक की छात्राओं को नि:शुल्क पाठ्य पुस्त्कों का वितरण किया गया। पुस्तक वितरण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक व उपाध्यक्ष म.प्र पाठ्य पुस्तक निगम राज्यमंत्री दर्जा प्रहलाद भारती उपस्थित रहे। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि द्वारा मॉ सरस्वती का पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात छात्राओं द्वारा सरस्वाती वंदना का गायन किया गया। 

कार्यक्रम में उपस्थित छात्राओं को निशुल्क पुस्तकें वितरित की गया। कन्या हायर सेकेण्डरी स्कूल पोहरी में कक्षा 12 वी की छात्रा कु.आरती कुशवाह ने विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर म.प्र सरकार द्वारा स्कूटी प्रदान की जायेगी एवं कक्षा 10 वी की छात्रा कु.परी दोनो ही छात्राओं को सम्मानित किया गया। दोनों स्कूलों में लगभग एक सैकडा छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क पुस्तकों का वितरण किया गया। 

इस अवसर पर भारती ने कहा कि म.प्र. पाठ्यपुस्तक निगम की सभी पुस्तकें केन्द्रीय विद्यालयों में पढाई जाने वाली एनसीईआरटी की पुस्तकें एक समान ही है। सभी छात्रों को समय पर पुस्तक उपलब्ध हो भाजपा सरकार का यही प्रयास है। कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष आषुतोष जैमिनी, वरिष्ठ भाजपा नेता विनोद जैन, मंडल महामंत्री दिनेश जाटव, युवा मोर्चा मंडल मंत्री ज्योतिष शर्मा, स्कूल प्राचार्य, स्टॉफ सहित आधा सैकड़ा छात्रायें उपस्थित रही।

No comments:

Post a Comment