Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 3, 2023

शिक्षा के क्षेत्र में उभरता नाम है गीता पब्लिक स्कूल, अब शिशुकुंज भी होगा अव्वल : कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया





गीता पब्लिक स्कूल की नवीन शाखा शिशुकुंज इंटरनेशनल का कैबीनेट मंत्री ने फीता काट किया शुभारंभ

शिवपुरी- मैंने देखा कि शहर में गीता पब्लिक स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में उभरता नाम है और अब यह स्कूल छोटे-छोटे बच्चों के लिए अपनी नवीन शाखा शिशुकुंज इंटरनेशनल में भी बच्चों का सर्वांगीण विकास करने के लिए तैयार है और यहां आने वाले बच्चे भी संस्थान का नाम रोशन करेंगें, शहर में अनेकों निजी स्कूल है जो कहीं ना कहीं शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय है ऐसे में अब निजी स्कूलों में बदलते समय में शिक्षण पद्वति में भी बदलाव आया है, यहां साफ-स्वच्छ माहौल, खेलों की गतिविधियों, कम्प्यूटराईज्ड क्लासेस जैसी आधुनिक सुविधाऐं है जिससे बच्चे मानसिक रूप से शिक्षा और अन्य गतिविधियों के लिए तैयार होंगें, गीता पब्लिक स्कूल की तरह ही शिशुकुंज इंटरनेशल स्कूल भी अंचल ही नहीं बल्कि प्रदेश और देश का नाम रोशन करेगी, ऐसी मेरी शुभकामनाऐं है। यह शुभकामना संदेश दिया मप्र शासन की कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने जो स्थानीय शांति नगर कॉलोनी क्षेत्र में गीता पब्लिक स्कूल की जूनियर इकाई शिशुकुंज इंटरनेशनल स्कूल के भव्य शुभारंभ कार्यक्रम को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रही थी। 

इस दौरान फीता काटकर शिशुकुंज इंटरनेशनल स्कूल का कैबीनेट मंत्री के द्वारा शुभारंभ किया गया और विद्यालय के डायरेक्टर पवन शर्मा, गिर्राज शर्मा सहित परिजनों भगवानस्वरूप शर्मा, रामस्वरूप शर्मा, बृजेश शर्मा के साथ मिलकर विद्यालय का भ्रमण किया और विद्यालय परिवार की इस शिक्षण गतिविधि को लेकर शुभकामनाऐं दी। इस अवसर पर शिशुकुंज इंटरनेशल की स्थापना के बारे में गीता पब्लिक स्कूल के डायरेक्टर पवन शर्मा के द्वारा संक्षिप्त रूप से वर्ष 2004 से शुरूआत करते हुए अब तक के सफर पर प्रकाश डाला और आधुनिक शिक्षा, कोडिंग शिक्षा सहित अन्य जानकारी कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के समक्ष प्रदान की जिस पर कैबीनेट मंत्री ने हर्ष जताया और विद्यालय परिवार की इस अभिनव पहल को सराहा और कैम्पस का भ्रमण करते पाया कि यहां बच्चों के लिए बहुत ओपन स्पेस है और खुला वातावरण का माहौल भी है जिससे बच्चे भी काफी प्रभावित होंगें, ऐसे में अब शिशुकुंज इंटरनेशनल स्कूल भी शिक्षा के क्षेत्र में अपना अहम योगदान देगा। 

इस अवसर पर गीता पब्लिक स्कूल एवं शिशुकुंज इंटरनेशनल स्कूल परिवार की ओर से कैबीनेट मंत्री का कार्यक्रम की स्मृतियां संजोए रखने के लिए स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया। इस अवसर पर राज्यमंत्री प्रहलाद भारती, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू बाथम, नपाध्यक्ष गायत्री शर्मा, मंडल अध्यक्ष केपी परमार, विपुल जैमिनी सहित शहर के विभिन्न निजी विद्यालयों के संचालकगण, गणमान्य नागरिक, भाजपा कार्यकर्ता, बच्चों के अभिभावक एवं मीडियाकर्मी मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन गिर्राज शर्मा के द्वारा व्यक्त किया गया।

No comments:

Post a Comment