Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, July 3, 2023

समय-सीमा के पत्रों की कलेक्टर ने की समीक्षा बैठक, जिला शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी


जिला शिक्षा अधिकारी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी

शिवपुरी-कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही, अनुशासनहीनता एवं टीएल में लंबित प्रकरणों के निराकरण समय-सीमा में न किए जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौ? को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। जारी कारण बताओ सूचना पत्र के तहत जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा टीएल के पत्र की शिकायत पर 4 माह से अधिक का समय व्यतीत होने के उपरांत भी मात्र कारण बताओ सूचना पत्र संबंधित शिक्षक को जारी किए जाने एवं इसके उपरांत कोई कार्यवाही न किए जाने पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। साथ ही अपना लेखीय उत्तर नोटिस प्राप्ति के 3 दिवस के भीतर समक्ष में प्रस्तुत के निर्देश दिए है।  

नवीन मतदाताओं का नाम जोडऩे एवं मतदाता सूची को शुद्ध करने का कार्य तत्परता के साथ किया जाए : कलेक्टर

शिवपुरी-कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने आज समय-सीमा के पत्रों की समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी उमराव सिंह मरावी, अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी सहित अन्य विभागी अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि जिले में मतदाता सूची में नाम जोडऩे एवं मतदाता सूची को शुद्ध करने का कार्य किया जा रहा है। इसलिए 31 अगस्त तक सभी बूथों पर बीएलओ एवं पटवारी उपस्थित रहेंगे। किसी मतदाता के सम्बंध में कोई जानकारी छुटी हुई है संशोधन करना आदि तरह की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। द्वितीय संक्षिप्त विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत 31 अगस्त तक मतदाता सूची में नाम जो?े जाएंगे। निर्वाचक नामावली के प्रकाशन उपरांत 31 अगस्त तक दावे आपत्तियां ली जाएंगी तथा नाम जो?ने एक विशेष कैंप लगाए जाएंगे। यह कैंप 12 एवं 13 अगस्त तथा 19 एवं 20 अगस्त को आयोजित होंगे। दावे आपत्तियों का निराकरण 22 सितंबर को किया जाएगा। 

निर्वाचक नामावली का अंतिम प्रकाशन 4 अक्टूबर को होगा। इस कार्यक्रम के अंतर्गत प्रारूप प्रकाशन के पूर्व की गतिविधियॉ 31 जुलाई 2023 तक जारी रहेगी। इसके अंतर्गत बीएलओ द्वारा डोर-टू-डोर सर्वे किया जाकर मतदाता सूची को शुद्ध करने की कार्यवाही की जायेगी। कलेक्टर श्री चौधरी ने जिला कोषालय अधिकारी को निर्देश दिए है कि सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की वेतन प्रत्येक माह की 1 तारीख तक उनके बैंक खातों में पहुंचाई जाए। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए कि अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को शासन स्तर पर भेजना सुनिश्चित करें। सीएम हेल्पलाईन, समाधान ऑनलाईन के लंबित प्रकरणों का समय-सीमा में निराकरण करें। अपर कलेक्टर विवेक रघुवंशी ने कहा कि ऐसे अधिकारी जो अभी जिले में नए आए है, वे भी जिले की मतदाता सूची में अपने नाम जुड़वाए एवं एपिक कार्ड भी बनवाए। जिससे आगामी विधानसभा निर्वाचन में संबंधित अधिकारी को किसी भी प्रकार की समस्या न आए।

No comments:

Post a Comment