Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, August 3, 2023

शहर में आंखों पर पट्टी बांध निकली चमत्कारिक बाईक रैली देख हतप्रभ हुए लोग





बिना सिर की बाईक चलते देख हुई हैरानी, जादूगर आनंद की बाईक रैली को एसपी ने दिखाई हरी झण्डी

शिवपुरी-शहर में आज उस समय लोग अचरज में पड़ गए जब जादूगर आनंद के द्वारा शो प्रारंभ से पूर्व चमत्कारिक बाईक रैली नगर में निकाली गई। इस बाईक रैली का श्ुाभारंभ पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया के द्वारा स्थानीय हीरो शोरूम पर आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से किया गया। इस दौरान थाना प्रभारी देहात विकास यादव, हीरो शोरूम के प्रबंधक गजेन्द्र रघुवंशी, मुकेश ङ्क्षसह रघुवंशी, मैनेजर धर्मेन्द्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे। इस अवसर पर जादूगर आनंद के द्वारा एसपी को इस अनूठी कला के बारे में बताया और समझाया गया तब स्वयं ही एसपी के द्वारा आंखों पर काली पट्टी बांधकर निकाली गई रैली को हरी झण्डी दिखाकर नगर में रवाना किया गया।

बता दें कि आज शुक्रवार (4 अगस्त) से शहर के गांधी पार्क स्थित मानस भवन में जादूगर आनंद अपना जादू दिखाएंगे और इसके पूर्व गुरुवार को जादूगर आनंद के बेटे जूनियर जादूगर आनंद ने शहर की सड़कों पर अपनी आंखों पर पट्टी बांधकर बाइक को कई किलोमीटर तक चला कर सबको हैरत में डाल दिया। जूनियर जादूगर आनंद ने इस यात्रा की शुरुआत दुर्गादास चौराहा होंडा एजेंसी से की जहां बाइक चलाने से पहले एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया की समक्ष पहले अपनी आंखों पर कॉटन की पट्टी बांधी गई। इसके बाद गूंथा हुआ आटा अपनी आंखों पर लगाया। जिसे एक अन्य पट्टी से बांधी गई। इसके बाद एक मास्क पहनकर मास्क के ऊपर एक पट्टी एसपी के हांथों बंधवाई।

इन मार्गों से निकली चमत्कारिक बाईक रैली, हतप्रभ हुए लोग
आंखों पर पट्टी बांध कर बाइक चलाने की शुरुआत जूनियर जादूगर आनंद ने दुर्गादास चौराहा से की इसके बाद यह चमत्कारिक बाइक रैली शहर में जहां से भी निकली वहां इस बाईक रैली को देख रहे लोग हतप्रभ रह गए। यह रैली एसपी बंगले, एमएम अस्पताल, अग्रसेन चौक, राजेश्वरी रोड, तात्याटोपे, गुरुद्वारा से लुहारपुरा होते हुए पुरानी शिवपुरी से बर्फ फैक्ट्री से विष्णु मंदिर से पुराना बस स्टैंड, माधव चौक, गुरूद्वारा से यू-टर्न लेकर माधव चौक से कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहा, कस्टम गेट, निचला बाजार, गांधी चौक, मिर्ची बाजार, आर्य समाज रोड, न्यू ब्लॉक चौराहा, हंस बिल्डिंग, लक्ष्मीनिवास, कमलागंज, ग्वालियर वायपास होते हुए रघुवंशी हीरो शोरूम पर खत्म हुई।

बिना सिर के बाईक चलती देख हैरान हुए लोग
जादूगर आनंद के शो प्रारंभ से पूर्व निकाली गई चमत्कारिक बाईक रैली के रूप में आंखों पर पट्टी बांध कर बाइक चलाते जूनियर आनंद को देख शहर के लोग हैरत में पड़ गए। वहीं इस बाइक रैली में जूनियर जादूगर आंनद के साथ उनकी टीम का एक साथी ऐसा भी बाइक चला रहा था। जिसका सिर दिखाई नहीं दे रहा था। इस मौके पर जादूगर आनंद ने बताया कि जादू हमारे देश की प्राचीन कला है जिसे संरक्षित करने के लिए एकेडमी बनाना जरूरी है। अन्यथा यह कला विलुप्त हो जाएगी। इसके अतिरिक्त जादूगर आनंद ने इस तरह से बाइक ना चलाने की अपील की है।

No comments:

Post a Comment