Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, August 4, 2023

अनु.जाति जनजाति पर हो रहे अत्याचारों को लेकर बसपा जिलाध्यक्ष ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन


शिवपुरी-
जिले में अनुसूचित जाति, जनजाति के लोगों पर भारी पैमाने अन्याय अत्याचार किए जा रहे हैं इससे बहुजन समाज पार्टी में रोष व्याप्त है और अनु.जाति जनजाति पर हो रहे इन अत्याचारों को लेकर एक ज्ञापन बसपा पार्टी के जिलाध्यक्ष धनीराम चौधरी के द्वारा कलेक्टर को सौंपा गया है जिसमें कार्यवाही की मांग की है।

बसपा पार्टी के जिलाध्यक्ष धनीराम चौधरी ने ज्ञापन में बताया है कि पोहरी तहसील के अंतर्गत ग्राम पंचायत खरवाया ग्राम इंदुरखी तहसील पोहरी में अनुसूचित जनजाति के गरीब भील आदिवासी समाज के 40-50 परिवार 12 वर्ष पूर्व से ग्राम में झोपडयि़ा बनाकर खेती कर रहे हैं लेकिन वन विभाग की डिप्टी रेंजर श्रीमती रुकमणी के द्वारा गरीब भील आदिवासियों से मोटी राशि लेने की मांग को लेकर परेशान किया जा रहा है, मध्यप्रदेश सरकार एवं केंद्र सरकार के द्वारा मंच कहा जा रहा है कि पट्टे देंगे एक तरफ तो मध्यप्रदेश सरकार आदिवासीयों के खाते में 1000 रूपए डाले जा रहे हैं। 

वहीं मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री आदिवासियों के पैर धोकर अपना पश्चाताप कर रहे हैं फिर भी आदिवासियों को वन भूमि से बेदखल करने की कार्रवाई की जा रही है, पट्टे नहीं दिए जा रहे हैं। बीती 28 जुलाई 2023 को भील आदिवासी के 6 लोगों को फॉरेस्ट विभाग के एसडीओ धाकड़ एवं रेंजर धाकड़ ,डिप्टी रेंजर श्रीमती रुकमणी ने फॉरेस्ट विभाग की टीम को ले जाकर 5 पुरुष 1 महिला आदिवासी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर जेल भेज दिया गया जो कि घोर अन्याय की श्रेणी में आता है, बहुजन समाज पार्टी यह कतई बर्दाश्त नहीं करेगी फिर भी आदिवासियों का भारी पैमाने पर शोषण हो रहा है सरकार मौन है। इस मामले में ज्ञापन के माध्यम से बसपा पार्टी ने कलेक्टर से उचित कदम उठाए जाने की मांग की है।

बहुजन समाज पार्टी के द्वारा पिछड़ा वर्ग का भाईचारा बनाओ सम्मेलन आज
शिवपुरी-बहुजन समाज पार्टी के तत्वावधान में आज 5 अगस्त शनिवार को प्रात: 10 बजे शिवपुरी विधानसभा के ग्वालियर वायपास स्थित सैलीव्रेशन मैरिज गार्डन ग्वालियर बाईपास चौराहे के पास शिवपुरी में पिछड़ा वर्ग का भाईचारा बनाओ सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन बसपा पार्टी के द्वारा किया जा रहा है। बसपा जिलाध्यक्ष धनीराम चौधरी ने जानकारी देते हुए बताया कि है कि पिछड़ा वर्ग का भाईचारा बनाओ सम्मेलन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंजीनियर रामजी गौतम राज्यसभा सांसद एवं कई प्रदेशों के प्रभारी बसपा पधार रहे हैं। बहुजन समाज पार्टी के पिछड़ा वर्ग के जिम्मेदार एवं बसपा के जिम्मेदार एवं दावेदार साथियों से अपील की जाती है कि सभी अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर रामजी गौतम राज्यसभा सांसद को सुनने हेतु अवश्य पधारने का कष्ट करें। इस कार्यक्रम के आयोजक डा द्वारिका प्रसाद धाकड़ जिला प्रभारी बसपा रहेंगे। जिला मुख्यालय पर कार्यक्रम समापन के पश्चात सभी करैरा में बंशकार समाज का भाईचारा बनाओ सम्मेलन में भाग लेने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि इंजीनियर रामजी गौतम राज्यसभा सांसद के साथ करैरा में शामिल होंगें।

No comments:

Post a Comment