Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, September 5, 2023

कोलारस के ग्राम मोहराई के ग्रामीणों ने राशन समस्या को लेकर जनसुनवाई में की शिकायत, कार्यवाही की मांग


शिवपुरी/कोलारस
- जिले की कोलारस तहसील के मोहराई गांव के आधा सैकड़ा ग्रामीणों ने मंगलवार को राशन न मिलने की शिकायत जनसुनवाई में पहुंचकर प्रदर्शन कर कलेक्टर से दर्ज कराई है। ग्रामीणों का कहना है कि उन्हें 6 माह से राशन दुकान के सेल्समैन द्वारा नहीं दिया गया है। इसकी शिकायत कोलारस एसडीएम से भी दर्ज कराई थी कोलारस एसडीएम ने 2 जुलाई तक टीम भेजने का आश्वाशन दिया था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी के चलते आज सभी ग्रामीण एकत्रित होकर कलेक्टर के पास राशन की शिकायत लेकर पहुंचे हैं।

मोहराई गांव के रहने वाले अनिल लोधी ने बताया कि राशन की दुकान पर सेल्समैन रामचंद धाकड़ द्वारा 6 माह से करीब सौ राशनकार्ड धारियों को राशन वितरित नहीं किया है। ग्रामीणों द्वारा राशन की पर्ची मांगने पर भी नहीं दी जाती है साथ में धमकी देते हुये कहा जाता है कि जाओ कोई पर्ची नहीं है। राशन जितना दिया जाएगा ले लिया करो वरना वह भी नहीं दिया जाएगा। हमें 6 माह से राशन नहीं दिया गया है, राशन न मिलने के कारण हमारे बच्चे भूखे मर रहे हैं। 

सेल्समैन द्वारा कहा जाता है कि जितनी शिकायत करनी है करो मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। सरकार हमारी है हम जो करना चाहेंगे वो करेंगे। मैं ऊपर तक रूपए खिलाता हूं तुम्हारी कहीं कोई अधिकारी सुनवाई नहीं करेगा। इसकी एक शिकायत 24 अगस्त को अनुविभागीय अधिकारी कोलारस में कर चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। आज कलेक्टर से जनसुनवाई में पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है और सेल्समैन पर कार्रवाई और राशन दिलवाए जाने की मांग की है। ग्रामीणों की शिकायत लेने के बाद दीप्ति कलेक्टर ममता शाक्य ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कही है।

No comments:

Post a Comment