Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, September 4, 2023

पीडि़त मानवता की सेवा करना ही लायंस इंटरनेशनल क्लब का उद्देश्य : शकुन्तला गोयल









लायंस इंटरनेशनल शिवपुरी सेन्ट्रल का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित, सेवा कार्यों से प्रभावित होकर 11 नए सदस्य भी जुड़े

शिवपुरी- सेवा और परोपकर यह दो ऐसे कार्य होते है जिन्हें दिखाने और दर्शाने की आवश्यकता नहीं होती बल्कि यह तो मन के भाव होते है और लायंस क्लब इंटरनेशनल का तो यह मुख्य उद्देश्य है कि पीडि़त मानवता की सेवा करना और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वर्ष भर सेवा गतिविधियां लगातार विभिन्न माध्यमों से की जाती है, लायंस इंटरनेशनल शिवपुरी सेन्ट्रल के द्वारा सेवा के नए आयाम वर्ष 2023-24 में स्थापित किए जाऐंगें, ऐसी मेरी आशा और अपेक्षा है। यह आशा और अपेक्षा व्यक्त की लायंस क्लब इंटरनेशनल की पूर्व मल्टीपल काउंसिल चेयरपर्सन पीएमजेएफ श्रीमती शकुन्तला गोयल ने जो स्थानीय होटल कमला हैरिटेज इन में आयोजित लायंस इंटरनेशनल शिवपुरी सेन्ट्रल के शपथ ग्रहण समारोह को आयोजित शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि की आसंदी से संबोधित कर रही थी। इस अवसर पर कार्यक्रम में शपथ ग्रहण अधिकारी के रूप में पीएमजेएफ लायन डा विष्णु गोयल पीडीजी, मुख्य वक्ता पीएमजेएफ लायन विनोद गोयल पीडीजी एवं विशिष्ट अतिथि एमजेएफ पूर्व प्रांतपाल लायन अशोक ठाकुर एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम में निवृतमान अध्यक्ष डा एस के पुराणिक सहित कार्यक्रम संयोजक ला. विनोद शर्मा एवं ला. कमल गर्ग सहित नव नियुक्त अध्यक्ष ला. एड.राजेन्द्र अग्रवाल, सचिव संजीव गुप्ता, कोषाध्यक्ष जतिन गुप्ता मंचासीन रहे। कार्यक्रम की शुरूआत सर्वप्रथम अतिथियों के द्वारा मॉं सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलन के साथ हुई तत्पश्चात माल्यार्पण एवं पुष्पगुच्छ भेंट कर अतिथियों का स्वागत किया गया।

निवृत्तमान अध्यक्ष ने नवीन अध्यक्ष को सौंपा दायित्व, बताई कार्य योजना
इस दौरान निवृतमान अध्यक्ष डा एस के पुराणिक के द्वारा नवीन अध्यक्ष ला. एड राजेंद्र अग्रवाल को अध्यक्षीय दायित्व सौंपा गया। सर्वप्रथम स्वागत भाषण नव नियुक्त अध्यक्ष एड. राजेन्द्र अग्रवाल के द्वारा दिया गया जिन्होंने अपनी वर्ष भर की जाने वाली सेवा गतिविधियों से प्रांत एवं संस्था पदाधिकारियों को अवगत कराया। वर्ष 2023-24 की नव गठित लायंस इंटरनेशनल शिवपुरी सेन्ट्रल की नव गठित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में विभिन्न दायित्वों की शपथ यहां शपथ विधि अधिकारी डा विष्णु गोयल के द्वारा दिलाई गई। मुख्य वक्ता विनोद गोयल के द्वारा विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से पीडि़त मानवता की सेवा करने की अनुकरणीय वृतान्त उपस्थित लायंस साथियों को सुनाए गए जिनसे सीख सभी लायंस क्लब साथियों ने ली। पूर्व प्रांतपाल ला. अशोक ठाकुर के द्वारा संस्था के कार्यों और पूर्व के अपने अनुभवों को साझा करते हुए संस्था की सेवा गतिविधियों पर प्रकाश डाला गया। इसके साथ ही कार्यक्रम का सफल संचालन ला. राजीव भाटिया एवं ला. ललित दीक्षित के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में आभार प्रदर्शन संस्था सचिव संजीव गुप्ता के द्वारा व्यक्त किया गया।

सेवा कार्येां से प्रभावित होकर 11 नए सदस्यों ने भी ली शपथ
लायंस इंटरनेशनल शिवपुरी सेन्ट्रल की नव गठित कार्यकारिणी के इस शपथ ग्रहण समारोह में आकर्षण का केन्द्र वह नव सदस्य रहे जो संस्था के कार्यों से प्रभावित होकर जुड़े और इन्हें जोडऩे का कार्य भी संस्था के पदाधिकारियों विनय शर्मा, डॉ.एस.के.पुराणिक, डॉ.पी.डी.गुप्ता, संजीव गुप्ता, विनोद शर्मा, अमित गुप्ता, सत्यप्रकाश अग्रवाल, डॉ.मेघा प्रभाकर के द्वारा किया गया। इन सभी नए सदस्यों में हर्ष मित्तल, कपिल जैन (पत्ते वाले), डॉ.गौरव जैन, सौरभ शर्मा, रवि शंकर गुप्ता, संदीप जैन, पंकज जैन, आनन्द गुप्ता, ईशान प्रभाकर, डॉ.बृजेश मंगल शामिल रहे। इन सभी नव सदस्यों को पूर्व प्रांतपाल लायन अशोक ठाकुर के द्वारा शपथ दिलाई गई।

No comments:

Post a Comment