Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, September 4, 2023

सामाजिक विकास को लेकर ग्वाल समाज की बैठक आयोजित, सेवानिवृत्त समाजजनों का किया सम्मान




आगामी बैठक 24 सितम्बर को ठकुरपुरा में होगी आयोजित, उत्साह से मनाया जाएगा श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

शिवपुरी- समाज विकास को लेकर आयोजित ग्वाल समाज की बैठक गत दिवस लुधावली छावनी स्थित ग्वाल धर्मशाला परिसर में संपन्न हुई। इस बैठक में मुख्य रूप से समाज के विभिन्न शासकीय और भारतीय सेना में पदस्थ समाजजनों का सेवानिवृत्ति के अवसर पर स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया। साथ ही बैठक में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर भी चर्चा की गई जिसमें बड़े उत्साह और उल्लास के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का पर्व समाजजनों के द्वारा सभी छावनियों में विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से मनाया जाएगा।

बैठक के बारे में जानकारी देते हुए ग्वाल समाज के राजू ग्वाल ने बताया कि कोई भी समाज हो सामाजिक संगठन के साथ ही उसका उत्तरोत्तर प्रगति और विकास संभव है इसलिए सामाजिक विकास को लेकर ग्वाल समाज की लगातार बैठकें लुधावली, ठकुरपुरा, घोसीपुरा आदि स्थानों पर ग्वाल धर्मशाला व मंदिर प्रांगण में आयेाजित की जा रही है। इन बैठकों का मुख्य उद्देश्य समाज का उत्तरोत्तर विकास करना है इसे लेकर गत दिवस लुधावली स्थित ग्वाल धर्मशाला में भी समाजजनों के विचारों को लेकर यह बैठक आयोजित की गई जिसमें मुख्य रूप से ठकुरपुरा, घोसीपुरा और लुधावली छावनी के समाजजनों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। 

यहां समिति पंजीयन और समाज अध्यक्ष निर्वाचन को लेकर भी विचार-विमर्श किए गए जिसमें समाज के द्वारा सर्व समाज की सहभागिता की बात कही गई, इसके साथ ही समाज में दायित्ववान समाजजनों के लिए सर्वानुमति बनाने पर विचार किया गया। समिति पंजीकरण को लेकर भी यहां वक्ताओं ने अपने विचार रखे और अंत में समाज के सेवाभावी व शासकीय सेवाओं एवं भारतीय सेना से सेवानिवृत्त समाजजनों का यहां माल्यार्पण करते हुए स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मान किया गया। 

सम्मानित होने वाले समाजजनों में लुधावली से आईटीबीपी में 39 वर्षों तक सेवाऐं प्रदान कर सेवानिवृत्त हुए फूलचन्द्र ग्वाल थम्मार, यातायात विभाग में एएसआई पद से सेवानिवृत्त ठकुरपुरा के रोशन लाल कछवाए एवं मप्र विद्युत मण्डल में वर्षों तक सेवाऐं प्रदान करने वाले लाईनमैन भगवान लाल का यहां समाज के महाते, चौधरी एवं दीवान सहित समाज के वरिष्ठजनों के द्वारा सम्मान किया गया। साथ ही बैठक में भगवान श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को लेकर भी चर्चा की गई और उत्साह उल्लास के साथ श्रीकृष्ण जन्मोत्सव का पर्व मनाया जाएगा। आगामी बैठक 24 सितम्बर को सायं 4 बजे ठकुरपुरा में आयोजित की गई जिसमें अन्य बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी।

No comments:

Post a Comment