Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, October 12, 2023

महाराजा अग्रसेन पर आधारित रोचक गीत-संगीत व नृत्य प्रस्तुति ने सभी का मन मोहा











महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव में शिवलिंग सजाओ, घूमर नृत्य व हुए अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम

शिवपुरी-मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के द्वारा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी बड़े उत्साह और उल्लास के साथ स्थानीय मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला परिसर में मनाया जा रहा है। कार्यक्रम के शुभारंभ पश्चात महाराजा अग्रसेन के गीतों पर आधारित रोचक गीत-संगीत और नृत्य की प्रस्तुति ने सभी अग्र बन्धुओं का मन मोह लिया और अग्रवाल महिला समिति के द्वारा यह रोचक प्रस्तुति दी गई। जिस पर भी अग्र बन्धु गर्वित हो उठे। इसके पूर्व दीपों की रोशनी से अग्रसेन जयंती महोत्सव स्थल को सजाया गया और सभी ने मिलकर इस भव्य अग्रसेन जयंती महोत्सव में सपिरवार भग लिया। इसके अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और अनेकों प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया साथ ही प्रतिभा सम्मान के रूप में समाज की प्रतिभावान प्रतिभाओं को भी मंच से अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया। प्रतिभा सम्मान समारोह के अतिथिद्वयों में पूर्व अध्यक्ष विष्णु गुप्ता पिपरघार वाले एवं रामजी लाल बंसल रहे।

इसके पूर्व महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव कार्यक्रम में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज शिवपुरी के संरक्षकगण राकेश गर्ग टिल्लू, रामजीलाल बंसल, अजीत अग्रवाल ठेईया, गौरव सिंघल,  निर्मल कुमार गुप्ता, मथुराप्रसाद गुप्ता, चन्द्रप्रकाश बंसल, अनूप गोयल एवं विष्णु गुप्ता (पिपरघार वाले) सहित मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला ट्रस्ट अध्यक्ष अजीत जहैन (खतौरा वाले) व समाज अध्यक्ष श्याम गुप्ता चैनू एवं समाज पदाधिकारीगण उपाध्यक्ष उमेश गर्ग, महिला उपाध्यक्ष श्रीमती अंजू गोयल, महामंत्री प्रांशुल गोयल, महिला महामंत्री श्रीमती ऊषा मंगल, सहमंत्री हिमांशु अग्रवाल, महिला सहमंत्री श्रीमती रेखा गोयल, कोषाध्यक्ष ललित मोहन गोयल (पंसारी), प्रचार मंत्री आशीष बिन्दल, महिला प्रचार मंत्री श्रीमती नीतू गोयल के द्वारा भव्य महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव की शुरूआत की गई। कार्यक्रम का सफल संचालन महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव के कार्यक्रमों में महिला संयोजक श्रीमती संगम अग्रवाल, सांस्कृतिक संयोजक राजेश गोयल रजत, गणेश गुप्ता, प्रांशुल अग्रवाल, विकास अग्रवाल आदि के द्वारा किया गया।  

सजाया शिवलिंग, घूमर नृत्य सहित आजा नचलें डांस में प्रतिभाओं ने दिखाए हुनर, सम्मानित हुई प्रतिभाऐं
सांस्कृति कार्यक्रमों की श्रृंखला में महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव 2023 के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों में एक ओर जहां शिवलिंग सजाए गए तो वहीं घूमर नृत्य की प्रस्तुति के साथ सुन्दरकाण्ड प्रश्नावली में भी प्रतिभागियों ने भाग लिया और अंत में रात्रि के समय आजा नचले डांस में प्रतिभाओं ने अपने हुनर को प्रदर्शित किया। इस अवसर पर मध्यदेशीय अग्रवाल समाज की प्रतिभावान प्रतिभाओं को भी मंच से सम्मानित किया गया। जिसमें शिक्षा, खेल, चिकित्सा, इंजीनियरिंग, समाजसेवा व अन्य क्षेत्रों में कार्यरत समाज की सेवाभावी संस्थाओं को स्मृति भेंट करते हुए सम्मानित किया गया। आयोजित सभी कार्यक्रमों में अधिक से अधिक संख्या में मध्यदेशीय अग्रवाल समाज के समस्त समाजजनों से परिवार सहित भाग लेने का आह्वान किया गया है।

आज होगा रक्तदान शिविर व होंगी अन्य प्रतियोगिताऐं
महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों में आज 13 अक्टूबर को जरूरतमंदों की सेवा करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। साथ ही नवरात्रि स्पेशल पर फलहारी व्यंजन बनाओ प्रतियोगिता आयोजक अग्रोदय महिला मंडली, हल्दी लगाओ रे-मेंहदी सजाओ रे प्रतियोगिता आयोजक महाराजा अग्रसेन परमार्थ सेवा समिति, हाउजी प्रतियोगिता आयोजक अग्रवाल फ्रेण्ड्स क्लब एवं रात्रि के समय शिव तांडव की विशेष प्रस्तुति आयोजक अग्रवाल महिला मित्र मण्डल के तत्वाधान में होगी। इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले प्रतिभागी अपनी कला का प्रदर्शन करेंगें साथ ही जिला चिकित्सालय एवं मेडीकल कॉलेज में रक्त की पूर्ति हेतु बढ़-चढ़कर रक्तदान भी करेंगे।

No comments:

Post a Comment