Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, November 27, 2023

मॉं राज-राजेश्वरी दरबार में आयोजित हुई भजन संध्या, फूल बंगला सहित लगा छप्पन भोग दरबार


समाजसेवी, श्रद्धालुजनों ने शामिल होकर पाई अन्नकूट प्रसादी

शिवपुरी- धर्म की प्रति अपनी आस्था रखते हुए शहर के समाजसेवी रामकृष्ण अग्रवाल, सतीश अग्रवाल, मयंक अग्रवाल, प्रियंक अग्रवाल गोलू (अग्रवाल नमकीन भण्डार) परिवार के द्वारा शहर के प्रसिद्ध मॉं राज राजेश्वरी दरबार में भव्य मॉं का दरबार सजाया गया जिसमें ना केवल भजन संध्या बल्कि यहां माता के दरबार में फूल बंग्ला सजा और छप्पनभोग दरबार भी लगाया गया। इसके अलावा श्रद्धालुओं के लिए अग्रवाल परिवार की ओर से अन्नकूटी प्रसादी प्रबंध भी किया गया जिसमें शहर के गणमान्य नागरिक, समाजसेवी सहित श्रद्धालुओं ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए प्रसाद ग्रहण किया। 

मांॅ राज राजेश्वरी दरबार में अपनी आस्था के रूप में अग्रवाल परिवार की ओर से सर्वप्रथम मंदिर में भजन संध्या हुई जिसमें आयोजित भजन संध्या में गीत-संगीतों का आनंद लिया गया साथ ही इन भजनों की मनमोहक प्रस्तुतियों में मुख्य रूप से ग्वालियर से सुश्री ज्योति पाल गायक एवं जबलपुर से सुश्री आरती मिश्रा एवं ललितपुर से श्री झा साहब पधारे थे। जिनके द्वारा रात भर मॉं राज राजेश्वरी दरबार में भजनों की प्रस्तुतियां दी गई और उपस्थित प्रांगण को माता की भेंटों से सजा दिया गया जिसमें नाचते-गाते हुए मॉं की भक्ति की गई। 

इसके अलावा यहां आयोजित हुए कार्यक्रम के यजमान अग्रवाल नमकीन भंडार परिवार शिवपुरी के रामकृष्ण अग्रवाल, सतीश अग्रवाल, मयंक अग्रवाल एवं प्रियंक गोलू अग्रवाल परिजनों के द्वारा फूल बंगला, छप्पन भोग का शानदार आयोजन किया गया साथ ही यहां श्रद्धालुओं व आगन्तुकजनों के लिए अन्नकूट की प्रसादी भी रखी गई जिसमें शहर के कई गणमान्य लोगों ने उसमें हिस्सा लिया और प्रसाद ग्रहण किया। कार्यक्रम के अंत में सभी आगुन्तकजनों के प्रति समाजसेवी सतीश अग्रवाल के समधी सरल, सहज और मृदुभाषी व्यवहार के धनी व कुशल मंच संचालक राजेश गोयल रजत के द्वारा आभार प्रकट किया गया।

No comments:

Post a Comment