Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, November 27, 2023

बार-बार बंद रही कोलारस व पिछोर की एलईडी, प्रशासन ने बताई तकनीकी खामी तो प्रत्याशियों ने जताई आशंका


शिवपुरी।
विधानसभा चुनावों को लेकर बीती 27 नवम्बर को मतदाताओं ने हुए मतदान में जिले की पांचों विधानसभाओं का अपना फैसला ईवीएम में कैद कर दिया है। अब यह जनादेश शिवपुरी के शासकीय पीजी कालेज में कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में कैद है। यहां पर पुलिस और फोर्स तो तैनात है ही, साथ ही प्रत्याशियों के पहरेदार भी लगातार वहां डटे हुए हैं। हर विधानसभा के लिए यहां पर एलईडी लगाई गई है जिस पर लगातार ईवीएम डिस्प्ले होती हैं।

कोलारस विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के प्रतिनिधि के रामवीर सिंह यादव के अनुसार शनिवार और रविवार को कोलारस की एलईडी स्क्रीन चंद मिनट के लिए बंद हुई। इस पर कांग्रेस के प्रत्याशी बैजनाथ यादव की ओर से मौखिक रूप से शिकायत की गई। वहीं प्रशासन ने इसे तकनीकी परेशानी बताया है। कोलारस विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी बैजनाथ सिंह यादव के पुत्र व प्रतिनिधि रामवीर यादव ने कहा कि जब अन्य विधानसभाओं की एलईडी सुचारू रूप से चल रही हैं तो कोलारस की एलईडी में परेशानी क्यों आ रही है। सत्ता दल अपनी सीट बचाने के लिए कोई भी हथकंडा अपना सकता है। ईवीएम की सुरक्षा में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाना चाहिए। रामवीर सिंह यादव ने बताया कि उन्होंने इसके संबंध में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी से शिकायत दर्ज कराई है।

बताया विरोधियों की साजिश
कांग्रेस प्रत्याशी बैजनाथ यादव के प्रतिनिधि रामवीर सिंह यादव ने कहा कि इस बार जनता ने कोलारस में कांग्रेस को अपना आशीर्वाद दिया है और हमारी जीत भाजपा को हजम नहीं हो रही है। भाजपाई किसी भी तरह का पैंतरा अपनाकर जनता के आदेश के साथ खिलवाड़ करना चाहते हैं। लेकिन भारत में लोकतंत्र है और जनता का आदेश ही सर्वोपरि है। विरोधी इस तरह की साजिश में कभी कामयाब नहीं हो सकेंगे।

No comments:

Post a Comment