Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, November 3, 2023

भ्रष्टाचार मुक्त भारत को संकल्पित है सीआरपीएफ : आईजी टी.एन. खूंटियां





सीआरपीएफ सीआईएटी परिसर में आयोजित हुआ सतर्कता जागरूकता अभियान, बच्चों ने पेंटिंग प्रतियोगिता से दिया संदेश

शिवपुरी-केन्द्रीय सतर्कता आयोग के निर्देश पर हम सीआरपीएफ सीआईएटी भ्रष्टाचार मुक्त भारत को संकल्पित है और यह विश्वास दिलाते है कि लोग भ्रष्टाचार मुक्त भारत में जीवन जीए, जीवन के किसी भी क्षेत्र में भ्रष्टाचार के समूल नाश के लिए सीआरपीएफ हमेशा अग्रणीय रहा है और हम कह सकते है कि भ्रष्टाचार के विभिन्न पहलुओं व उनसे निपटने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाऐंगें। उक्त उद्गार व्यक्त किए सीआरपीएफ सीआईएटी संस्थान के आईजी टी.एन.खूंटियां ने जो संस्थान परिसर में आयोजित सतर्कता जागरूकता अभियान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान संस्थान परिसर में भ्रष्टाचार मुक्त भारत अभियान को सार्थकता प्रदान करने के लिए एक वॉकथॉन व संस्थान परिसरके बच्चों के लिए पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।

कार्यक्रम में कैम्प के सभी बच्चों व जवानों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर संस्थाान परिसर के सभी लोग भ्रष्टाचार मुक्त भारत की तख्तियां लेकर भ्रष्टाचार मुक्त भारत के अपने संकल्प को दोहरा रहे थे। इस दौरान टी.एन.खूंटिया, (पुलिस महानिरीक्षक) प्राचार्य ने जीवन के किसी भी क्षेत्र में भ्रष्टाचार का समूल नाश करने के लिये साझा प्रयत्नों का आव्हान किया। इस अवसर पर राजू डी.नायक, द्वितीय कमान अधिकारी तुलसी डुंगरियाल उप.कमा., संजीव जोशी उप.कमा., नीतेश सिंह भदोरिया सहा.कमा., पवन कुमार सिंह सहा.कमा. आदि उपस्थित रहें। कार्यक्रम के अंत में प्रत्येक गतिविधियो में बढ-चढ़ कर भाग लेने पर सभी बच्चो का आभार कार्यक्रम के प्रभारी अधिकारी धर्मदास चौरसिया, उप.कमा. ने दिया।

इसी श्रृंखला में बीती 28 अक्टूबर को ग्राम बांसखेडी, शिवपुरी में टी.एन.खूंटिया, पुलिस महानिरीक्षक/प्राचार्य के निर्देशन में जागरूकता ग्राम सभा का आयोजन किया गया जिसमे ग्रामीणजनों को भी भ्रष्टाचार मुक्त भारत को लेकर जागरूक किया गया। यहां बताना होगा कि केन्द्रीय सतर्कता आयोग के निर्देश पर 16/08/2023 से 15/11/2023 तक सर्तकता जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियो का आयोजन सीआईएटी स्कुल, सीआरपीएफ शिवपुरी के द्वारा किया जा रहा है। इसमें संस्थान परिसर में "हृश ष्टह्वह्म्ह्म्ह्वश्चह्लद्बशठ्ठ" थीम पर पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें कैम्प में उपस्थित सभी बच्चो ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया एवं बच्चों को प्रशंसा प्रमाण पत्र एवं सहभागिता प्रमाण पत्र श्रीमती लोपामुद्रा खूंटिया (॥द्गड्डस्र क्रष्टङ्ख्र, ष्टढ्ढ्रञ्ज स्द्धद्ब1श्चह्वह्म्द्ब) के द्वारा प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में सुश्री रेखा पाठक, (हैप्पी डेज स्कूल) की उपस्थिति सराहनीय रही। राजू डी. नायक, द्वितीय कमान अधिकारी ने शिक्षा के महत्व को रेखांकित कर भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने की बात कही व सभी ग्रामवासियो से अपने बच्चो को शिक्षित करने का आव्हान किया। इसमें कार्यक्रम के प्रभारी अधिकारी धर्मदास चौरसिया, उपक्रमा., नीतेश सिंह भदौरिया, सहा.कमा. भी उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment