Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Tuesday, December 26, 2023

जैसवाल जैन समाज के युवक युवतियों का परिचय सम्मेलन सोनागिर में संपन्न


देश भर के हजारों युवक युवती एवं परिवार जन हुए शामिल

शिवपुरी- अ.भा.श्री दिगंबर जैसवाल जैन समाज के अविवाहित युवक युवतियों का परिचय सम्मेलन 24-25 दिसंबर को सिद्धक्षेत्र सोनागिर की पवित्र भूमि पर आयोजित किया गया। जिसका शुभारंभ 24 को प्रात: 12 बजे देश के सुप्रसिद्ध उद्योगपति सन्मति फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष महेन्द्र जैन मधुबन एवं श्री दिगंबर जैसवाल जैन सेवा न्यास के राष्ट्रीय महामंत्री कमलेश जैन के द्वारा ध्वजारोहण के साथ किया गया। पांडाल तथा मंच उद्घाटन सेवा न्यास के ही सुदीप जैन गुरुग्राम के द्वारा किया गया। इसके साथ ही कार्यक्रम में देश भर से पधारे सेवा भावी परम संरक्षक एवं संरक्षक गणों के द्वारा चित्र अनावरण,दीप प्रज्ज्वलन,जिनवाणी स्थापना आदि की क्रियाएँ सम्पन्न की गयीं।

              अविवाहित प्रतिभाएं प्रस्तुति समूह के मुख्य संयोजक अजय जैन शिक्षक,रविंद्र जैन जमूसर वाले भोपाल,रूपेश जैन दिल्ली,अनिल जैन मकराना,मीडिया संयोजक मनोज जैन  नायक एवं महेन्द्र जैन भैयन ने बताया कि अ.भा.जैसवाल जैन समाज की सेवा भावी संस्था अविवाहित प्रतिभाएं प्रस्तुति समूह द्वारा आयोजित जैसवाल जैन उपरोचिया समाज के विवाह योग्य युवक युवतियों के परिचय सम्मेलन में देश भर से हजारों युवक युवती एवं सजातीय परिवार शामिल हुए। साथ ही 2200 से ज्यादा युवक युवतियों के परिचय से परिपूर्ण एक बहुरंगी परिचय पुस्तिका का प्रकाशन भी समिति द्वारा किया गया है जिसका विमोचन भी समारोह में आये हुए अतिथियों के द्वारा सोनागिर में 24 दिसम्बर को किया गया। 

परिचय सम्मेलन का सीधा प्रसारण भी श्री मनोज जैन कोटा के सौजन्य से पारस चैनल पर एवं अहिंसा प्रभावना यू टयुब चैनल पर किया गया। इस आयोजन में शामिल हुए विवाह योग्य युवक युवतियों का परिचय जयपुर से आये कुशल मंच संचालक नवराज जैन एवं मुंबई से आई श्री मती दीप शिखा जैन के द्वारा सीधा मंच के माध्यम से एवं वीडियो क्लिप के माध्यम से किया गया।लकी ड्रा के माध्यम से परिचय देने वाले 12 युवक युवतियों को सोने की गिन्नियाँ भी प्रदान की गयीं जो विशेष आकर्षण का केंद्र रहीं। सैंकड़ो स्थानों से हजारों की संख्या में समाज बंधु अपने विवाह योग्य युवक- युवतियों के साथ इस आयोजन में पधारे। संपूर्ण व्यवस्था में अभूतपूर्व सहयोग करने के लिए आयोजन समिति के द्वारा परम संरक्षक,संरक्षक गण एवं सभी क्षेत्रीय संयोजकों का स्मृति चिन्ह,शॉल एवं माल्यार्पण से सम्मान किया गया।

No comments:

Post a Comment