Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 19, 2024

67 वीं शालेय राष्ट्रीय कुराश प्रतियोगिता में जीते 02 रजत पदक


खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे एवं कोच शिशुपाल सिंह रघुवंशी के मार्गदर्शन में खिलाडिय़ों ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

शिवपुरी- कुराश प्रतिभागियों के लिए मप्र शासन की पूर्व खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से स्थानीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया खेल परिसर में कक्ष आवंटित किया गया है। जिसमें जिला खेल अधिकारी डॉ.के.के.खरे के निर्देशन व जूडो कुराश कोच शिशुपाल सिंह रघुवंशी के मार्गदर्शन में खिलाडिय़ों को उत्कृष्ट प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है जिसका परिणाम है कि कुराश की 67वीं शालेय राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अंचल शिवपुरी के खिलाडिय़ों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 02 रजत पदक जीत कर शिवपुरी का नाम रोशन किया है।

बताना होगा कि 67 वीं शालेय राष्ट्रीय कुराश प्रतियोगिता 10 से 16 जनवरी तक दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में आयोजित की गई। जिसमें 14 वर्ष बालक एवं बालिका की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शिवपुरी जिले के 05 बालक बालिका खिलाडयि़ों ने मध्यप्रदेश के दल में शामिल होकर राष्ट्रीय प्रतियोगिता टीम के कोच शिशुपाल सिंह रघुवंशी के मार्गदर्शन में भागीदारी की और मध्यप्रदेश को 02 रजक पदक दिलवाएं। 

जिला खेल और युवा कल्याण अधिकारी डॉ.के.के.खरे ने जानकारी देते हुए बताया कि यह दोनों पदक प्राप्त खिलाड़ी श्रीमंत माधवराव सिंधिया जिला खेल परिसर में प्रशिक्षक शिशुपाल सिंह रघुवंशी के मार्गदर्शन में खेल की बारिकियां सीख रहे हैं। इस प्रतियोगिता में पदक प्राप्त खिलाडी लक्ष्य चौहान 35 किग्रा. में रजक पदक तथा लोकेन्द्र गुर्जर 40 किलोग्राम में रजत पदक प्राप्त किया।

No comments:

Post a Comment