Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, January 5, 2024

विकसित भारत संकल्प यात्रा : 72 वर्षीय पूर्व नगर पालिका सीएमओ ने लगाया शीर्षासन, बताया योग का महत्व


पूर्व सीएमओ और सीनियर सिटीजन ने करीब आधा घंटे तक शीर्षासन लगाया, शिविर में मौजूद लोगों ने बढ़ाया उत्साह

शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका के पूर्व सीएमओ और 72 वर्षीय सीनियर सिटीजन रामनिवास शर्मा ने इस समय निकाली जा रही विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान शीर्षासन लगाकर योग का महत्व लोगों को बतायाा। शिवपुरी नगर पालिका क्षेत्र अंतर्गत मानस भवन में शुक्रवार को लगाए गए शिविर के दौरान योग का महत्व बताते हुए पूर्व नगर पालिका सीएमओ और सीनियर सिटीजन रामनिवास शर्मा ने यहां पर करीब आधा घंटे तक शीर्षासन लगाया।

पूर्व सीएम रामनिवास शर्मा ने बताया कि वह कई वर्षों से योगासन करते हुए आ रहे हैं। खासकर शीर्षासन वह अपने घर पर एक घंटे के लिए लगाते हैं। इस दौरान उन्होंने इस शीर्षासन का महत्व बताते हुए बताया कि इस शीर्षासन से शरीर स्वस्थ रहता है और रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। उन्होंने बताया कि इस शीर्षासन के अलावा और भी कई योग क्रियाएं वह करते हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान जब स्कूली छात्रों द्वारा योग प्रदर्शन किया जा रहा था। 

तो इस दौरान पूर्व नगर पालिका सीएमओ रामनिवास शर्मा ने भी शीर्षासन लगाने की अनुमति मंच पर मौजूद शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन और नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा से मांगी। इस दौरान मंच पर मौजूद भाजपा जिला अध्यक्ष राजू बाथम सहित अन्य भाजपा नेताओं ने भी पूर्व सीएमओ को शीर्षासन के लिए प्रेरित किया। इसके बाद पूर्व सीएमओ रामनिवास शर्मा ने शीर्षासन लगाकर योग का महत्व बताया। शिविर में इस मौके पर मौजूद सभी लोगों ने तालियां बजाकर उनका उत्साह वर्धन किया।

No comments:

Post a Comment