Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Saturday, January 6, 2024

पिछोर जनपद की ग्राम पंचायत बदरखा, बिलरई तथा सुजावनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर आयोजित किए गए


शिवपुरी/पिछोर
-पिछोर जनपद पंचायत में केंद्र व राज्य शासन द्वारा संचालित सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिए जाने के लिए मध्य प्रदेश के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन जगह-जगह किया जा रहा है। इसी तारतम्य में पिछोर जनपद पंचायत के अधीन ग्राम पंचायत बदरखा, बिलरई तथा सुजावनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगमन हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत सदस्य मनीराम लोधी थे ।कार्यक्रम में उपस्थित सभी पंचायत के सरपंच, सचिव,जनप्रतिनिधि सहित समस्त विभागों के कर्मचारीगण तथा विभाग प्रमुख आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती की पूजनअर्चना की गई तत्पश्चात शासकीय हाईस्कूल /माध्यमिक विद्यालय / बालिका छात्रावास बदरखा  की छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गीत, देशभक्ति गीत के साथ-साथ अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दी गई। शिविर में उपस्थित जनों की समस्याएं सुनी गई एवं उनके आवेदन प्राप्त किए गए।

कार्यक्रम के दौरान दौरान जिला पंचायत सदस्य मनीराम लोधी ने ग्रामीणजनों को संबोधित करते हुए कहा है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का जो मुख्य उद्देश्य है की माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जो सपना है की आने वाले 2047 तक बह इस भारत देश को विकसित राष्ट्र के रूप में  देखना चाहते हैं, तो उसमे हम सभी व्यक्ति चाहे अधिकारी हो,चाहे जनता हो, या पदाधिकारी हो,या फिर वह भारतीय जनता पार्टी के निर्वाचित पदाधिकारी क्यों ना हो उन सभी लोगों को मिलजुल कर एकता के साथ  रहकर आगे बढ़ाना है।और ग्रामीण स्तर पर आप लोगों की जो समस्याएं है या जो शेष काम रह गए है हो नहीं पाए हैं ,उनके लिए विधायक प्रीतम सिंह लोधी जी द्वारा आपको एक संदेश है की हर मंगलवार को आपकी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर जनपद पंचायत स्तर के अधिकारी उपस्थित मिलेंगे जो समस्या ग्रामीण स्तर पर निपटाने लायक होगी वह वही निपटाई जाएगी और जो समस्या पिछोर विकासखंड स्तर पर निपटाने लायक होगी वह पिछोर स्तर पर निपटाई जायेंगी। 

उन्होंने कहा है कि बदरखा पंचायत में सबसे ज्यादा शिकायतें पटवारी प्राप्त हुई, जिस पर तहसीलदार से नोटिस जारी करने की बात कही गई। साथ ही उन्होंने कहा है यदि कोई भी व्यक्ति हमारे या हमारे विधायक के नाम से लूट मचाता है, या धमकता है तो उसकी जानकारी हम लोगों तक अवश्य पहुंचाए।इसके साथ ही अजीविका मिशन द्वारा संचालित समूहों की महिलाओं द्वारा शासन से प्राप्त लाभकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई तथा उन्हें प्रमाण पत्र एवं कार्ड आदि वितरण किए गए।विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में प्रधानमंत्री मोदी के फोटो के साथ सेल्फी पॉइंट पर उपस्थित जनों द्वारा सेल्फी भी ली गई  कार्यक्रम का संचालन संतोष कुमार लोधी द्वारा किया गया।

No comments:

Post a Comment