Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, January 8, 2024

पोहरी विधायक कैलाश कुशवाह ने किया शासकीय विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण, मिली कमियों पर जताई नाराजगी



शासकीय प्राथमिक विद्यालय हरई में दो शिक्षकों में से एक शिक्षक लेट तो दूसरा शिक्षक मिला नदारद

-क्षेत्रीय ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान किया स्कूल का निरीक्षण, जिला शिक्षा अधिकारी को दिए कार्रवाई के निर्देश

शिवपुरी/पोहरी- पोहरी विधानसभा क्षेत्र के नव निर्वाचित विधायक कैलाश कुशवाह के द्वारा पोहरी क्षेत्र के अंतर्गत संचालिक शासकीय विद्यालयों में आकस्मिक निरीक्षण किया और मिली कमियों पर नाराजगी जताई गई, जिसमें कई विद्यालयों में दो में से एक शिक्षक तो कहीं शिक्षक ही नदारद पाए गए, इसके अलावा उन्होंने जन आर्शीवाद यात्रा के दौरान विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण करते हुए कमियां पाए जाने पर संबंधित स्कूलों के शिक्षकों के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी को दूरभाष पर ही मौके पर निर्देश दिए साथ ही कार्यवाही से अवगत कराने की बात भी कही।

बताना होगा कि पोहरी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम हरई के हरिजन मोहल्ला में स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय का सोमवार दोपहर 2 बजे क्षेत्रीय विधायक कैलाश कुशवाहा द्वारा औचक निरीक्षण किया गयाद्य इस दौरान विद्यालय में पदस्थ दो शिक्षकों में से एक शिक्षक नदारत मिला तो वहीं दूसरा शिक्षक विद्यालय खुलने के लगभग 4 घंटे बाद पहुंचे। ग्रामीणों का कहना था कि दूसरे शिक्षक ने विधायक के आने से पहले ही स्कूल खुला है, इसे देखकर विधायक श्री कुशवाह ने ग्रामीणों के समक्ष जिला शिक्षा अधिकारी को मौके से फोन लगाते हुए कहा कि है यह कैसी शिक्षा व्यवस्था है, यहां स्कूल में पदस्थ दो शिक्षकों में से एक शिक्षक नाथू सिंह तोमर नदारद है तो दूसरा शिक्षक नरेश सिंह तोमर भी समय पर स्कूल नहीं आए है, 

ऐसे शिक्षकों पर तत्काल जिला शिक्षा अधिकारी को दोनों शिक्षकों के विरूद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए, साथ ही विधायक श्री कुशवाह ने मौके पर एक पंचनामा एवं वीडियो भी बनवाकर जिला शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई के लिए प्रेषित किया है। गौरतलब है कि क्षेत्रीय विधायक कैलाश कुशवाहा पहले जिले के इकलौते विधायक हैं जिन्होंने जीतने के बाद गांव-गांव पहुंचकर जन आशीर्वाद ले रहे हैं, साथ इसी दौरान शासकीय स्कूल एवं उचित मूल्य की दुकानों के अलावा शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं अन्य स्वास्थ्य केदो का सतत निरीक्षण कर रहे।

विधायक ने हरिजन मोहल्ले के शासकीय विद्यालय का किया निरीक्षण

ग्रामीणों का जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान क्षेत्रीय विधायक कैलाश कुशवाह के द्वारा हरिजन मोहल्ले के शासकीय प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया गया। इस दौरान स्कूल से एक शिक्षक नदारद मिला तो विधायक श्री कुशवाहा ने जिला जिला शिक्षा अधिकारी को फोन पर निर्देश देते हुए कहा कि दोनों शिक्षकों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए साथ ही मेरे विधानसभा क्षेत्र में सभी स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त की जाए। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी ने विधायक से कहा कि दोनों इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, साथी विधानसभा क्षेत्र में सभी स्कूलों की मॉनिटरिंग का शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी

स्कूल एवं अस्पतालों का लगातार निरीक्षण कर रहे हैं विधायक
बताना होगा कि कांग्रेस विधायक कैलाश कुशवाहा अपने क्षेत्र में लगातार सक्रिय बने हुए हैं एवं लगातार स्कूल एवं अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं, इस दौरान शासकीय अमले को आम जन तक पहुंचने वाली सभी शासकीय योजनाओं का लाभ पहुंचाने का भी दिशा निर्देश दे रहे हैं। क्षेत्रीय विधायक के इस निरीक्षण एवं गांव-गांव पहुंचने की ग्रामीण द्वारा बहुत ही प्रशंसा करते इन जनहित के कार्यों की सराहना की जा रही है। इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक द्वारा ग्रामीण एवं आमजन को विश्वास दिलाया जा रहा है कि मैं आपके हर दुख सुख में हमेशा तत्पर रहने की बात कह रहे हैं।

No comments:

Post a Comment