Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, January 28, 2024

खनियाधाना में हुई जैन समाज के व्यापारी के घर में हुई चोरी का पर्दाफाश


पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

शिवपुरी- जिले के थाना खनियाधाना में बीती 03-04 जनवरी की दरम्यानी रात्रि में अज्ञात बदमाशो के द्वारा पंकज जैन के यहां घर में घुसकर 90000 रुपयो एवं हिसाब की बही से भरा काला बैग चोरी करके ले गये थे जिस पर से अपराध क्रमांक 08/2024 धारा 380,457 ताहि का कायम कर विवेचना में लिया गया। उक्त घटना को देखते हुये पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिह द्वारा चोरी, नकवजनी की घटनाओ में संलिप्त आरोपियों की तलाश व माल मुल्जिम की शीघ्र पतारसी करते हुये गश्त को शतर्कता से करने हेतु आदेशित किया गया था उक्त आदेश के पालन में अति. पुलिस अधीक्षक संजीव मुले के निर्देशन मे एसडीओपी पिछोर प्रशांत शर्मा के मार्गदर्शन में अज्ञात आरोपीगणो की पतारशी शुरू करदी गई थी।

एक जोड़ी जूते व चप्पल छोड़क भागे चोर, पुलिस जांच में जुटी
घटना को अंजाम देते वक्त अज्ञात आरोपी अपने एक जोडी जूते व चप्पल फरियादी के घर के जीने पर छोड़कर भागे थे। घटना के पश्चात घटना स्थल पर पुलिस पहुची थी फरियादी के परिजनो से विस्तृत पूछताछ एंव घटना स्थल के निरीक्षण से खनियाधाना पुलिस को कुछ सुराग एंव सूत्र मिले थे जिनके आधार पर घटना के पश्चात से ही लगातार पुलिस पूछताछ कर रही थी। घटना के सम्बध में सदेंहियो से पूछताछ के दौरान घटना करने वाले कुछ संदेहियों के विषय मे जानकारी मिली एंव घटना स्थल पर छोड़े गये जूते एंव चप्पल के विषय में जानकारी मिली कि यह जूते सिमलार गांव के कृष्णपाल उर्फ केपी यादव को अक्सर पहने देखा गया है जो वर्तमान में पोठयाई में ही घर बना कर रह रहा है।

आदतन अपराधी है चोर
घटना वाली रात को केपी यादव के घर मे उक्त पार्टी में अमोल लोधी जो कि दविया जगन थाना पिछोर का रहने वाला है जो आदतन अपराधी है और करीब 22 महीने जेल भी रहकर आया है भी उपस्थित था और वह 27.01.2024 को मुखविर से सूचना प्राप्त हुई कि अमोल लोधी सीतापाठा मन्दिर के नीचे देखा गया है तुरन्त ही सूचना की तस्दीक में पुलिस वहां पहुची तो एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे फोर्स की मदद से पकड़ा उससे नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम अमोल लोधी पुत्र महेश लोधी उम्र 28 साल निवासी ग्राम दविया जगन का होना बताया घटना के सम्बध मे अमोल से पूछताछ की गई तो उसने घटना घटित करना स्वीकार किया तथा दिनांक 03-04.01.2024 की रात्रि मैने व केपी यादव एव एक अन्य के साथ पोठयाई में एक घर मे घुसकर चोरी की थी घटना मे मेरी चप्पल एंव केपी यादव के जूते रह गये थे, चोरी में मुझे 10000 रुपये मिले थे जो 50 व 100 के नोट थे जिसमे से मैने 100 रुपये की नई चप्पल खरीद ली थी और कुछ पैसे मैने अपने खाने पीने मे खर्च कर दिये थे और कुछ 50-50 के नोट अपने घर पर पंलग के गद्दे के नीचे रखे हुये है, चलो मैं चलकर रुपये बरामद करा देता हूं उसके घर से 50-50 के 56 नोट कुल 2800 रूपये मिले वर्तमान मे केपी यादव एवं अन्य एक फरार है। इस कार्यवाही मे निरी. रत्नेश सिह यादव, सउनि प्रकाश सिह कौरव, आर लालसिह, आर अरूण मेवाफरोस, आर चालक मोहित, महिला आर हनीराजा चौहान की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।

No comments:

Post a Comment