Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, February 15, 2024

बोर्ड परीक्षाऐं : जिले में खोड के परीक्षा केन्द्रो में नकल को रोकने 3 केन्द्राध्यक्ष बदले


जिला शिक्षा अधिकारी लगातार कर रहे परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण

शिवपुरी। जिले में जारी माध्यमिक शिक्षा मण्डल की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा विभाग और प्रशासन हर संभव कसावट के साथ नकल माफियाओं के मंसूबों को लगातार ध्वस्त कर रहा है। जिले के खोड़ स्थित चार परीक्षा केंद्रों पर जहां परीक्षा की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी समरसिंह राठौड़ ने बीते रोज 16 पर्यवेक्षकों को हटाकर परीक्षा कार्य से मुक्त कर दिया था तो वहीं गुरुवार को यहां एक और बड़ा परिवर्तन सामने आया है।

परीक्षा की गोपनीयता और संवेदनशीलता को दृष्टिगत रखते हुए और केन्द्रों पर और अधिक कसावट के चलते यहां के तीन प्रमुख परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। माध्यमिक शिक्षा मण्डल से परिवर्तन के प्रस्ताव पर मोहर के बाद तीनों केन्द्रों पर नए केन्द्राध्यक्ष भी नियुक्त कर दिए गए हैं। बता दें कि खोड़ के परीक्षा केन्द्रों पर पिछोर एसडीएम राजीव समाधिया, एसडीओपी प्रशांत शर्मा व चौकी प्रभारी अंशुल गुप्ता जहां सतत रूप से केन्द्रों पर दल बल के साथ नकल पर नकेल कसने के लिए मुस्तैद बने हुए हैं तो वहीं जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ भी विभागीय स्तर पर हर सार्थक प्रयास कर केंद्रों पर बोर्ड के नियमों के अनुसार परीक्षा संपन्न कराने के लिए संजीदा रहकर प्रयासरत हैं।

इन तीन केंद्रों के बदले केन्द्राध्यक्ष
खोड़ के परीक्षा केन्द्रों पर गुरुवार शाम जो तीन पर्यवेक्षकों को हटाया गया है उनमें शासकीय मावि खोड़ केन्द्र के केन्द्राध्यक्ष राकेश भार्गव, अशासकीय संत श्री कैलाश गिरी खोड़ केन्द्र के रामप्रकाश जाटव व उमावि खोड़ केन्द्र के अभय प्रताप सिंह जादौन शामिल हैं। इनके स्थान पर मावि खोड़ केन्द्र पर उमावि रन्नौद के उमाशि दिलीप जाटव को संत श्री कैलाश गिरी केन्द्र पर उमावि सीहोर के उमाशि उमेश सिंह को व उमावि खोड केन्द्र पर उमावि सिरसौद के उमाशि रजनीश त्रिवेदी को तत्काल प्रभाव से नया केन्द्राध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

No comments:

Post a Comment