Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, February 22, 2024

आशुतोष ओज का गीत कन्या महाविद्यालय शिवपुरी में हुआ प्रस्तुत


विधायक देवेन्द्र जैन सहित साहित्यकार एवं लेखकर हुए शामिल, पीएम मोदी को समर्पित गीत का हुआ प्रमोशन

शिवपुरी- शिवपुरी के ओज कवि आशुतोष शर्मा के द्वारा लिखित व गाया गया गीत जगा दिया फिर स्वाभिमान को का प्रमोशन स्थानीय कन्या महाविद्यालय शिवपुरी में किया गया, जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन पूर्व विधायक पोहरी प्रहलाद भारती,वरिष्ठ साहित्यकार पुरुषोत्तम गौतम,लेखक व विचारक प्रमोद भार्गव, वरिष्ठ गीतकार हरिश्चंद्र भार्गव, विजय शर्मा, प्राचार्य एन के जैन, जनभागीदारी अध्यक्ष डॉ रश्मि गुप्ता, विपुल जैमिनी, के पी परमार मुख्य रूप से मौजूद रहे। गीत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित किया गया।

सर्वप्रथम ज्ञान की वरदायिनी देवी माँ सरस्वती जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ववलन कर व प्राचार्य एन के जैन,रश्मि गुप्ता के स्वागत उद्वोधन से आयोजन प्रारम्भ हुआ।ततपश्चात आशुतोष ओज के गीत जगा दिया फिर स्वाभिमान को का प्रमोशन अतिथियों के द्वारा किया गया।इस अवसर पर बोलते हुए शिवपुरी विधायक देवेंद्र जैन ने कहा कि कश्मीर समस्या का समाधान हो,कोरोना काल मे की गई सेवा हो,भारत का विश्व पटल पर ब?ता हुआ मान हो,चंद्र यान सफलता हो मातृशक्ति वंदन हो या भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण हो सभी विषयों को गीत के माध्यम से बेहतर तरीके से प्रस्तुत आशुतोष ओज ने किया है। भावनाओ की अभिव्यक्ति का सबसे सशक्त माध्यम गीत साहित्य होता है,भावनाओ की सुंदर अभिव्यक्ति व वीडियो के माध्यम से अच्छा चित्रण आशुतोष ने किया है,उन्हें बधाई है।वास्तव में आज हमारे प्रधानमंत्री जी का कोई सानी नही है।

आशुतोष शर्मा ने गीत की भूमिका प्रस्तुत करते हुए कहा कि मोदी जी को किसी दल का मानकर मेने गीत नही लिखा,वह हमारे प्रधानमंत्री है और उनके द्वारा किये गए कार्य अभूतपूर्व है बस उनके कार्यो के प्रति आदर व उनकी कार्यशैली के प्रति सम्मान व्यक्त करने की कोशिश गीत के माध्यम से की है। इस अवसर पर पूर्व विधायक पोहरी प्रहलाद भारती,पुरुषोत्तम गौतम,हरिश्चंद्र भार्गव,प्रमोद भार्गव, विजय शर्मा,भरत अग्रवाल,डॉ रश्मि गुप्ता,प्राचार्य एन के जैन ने आशुतोष को शुभाशीष प्रदान किया।अतिथियों का स्वागत अखिल भारतीय साहित्य परिषद के जिलाध्यक्ष प्रदीप अवस्थी,डॉ योगेंद शुक्ल, हेमलता चौधरी, उर्वशी गौतम, मुकेश अनुरागी, अंजली गुप्ता, दीपक प्रधान, सुगंधा शर्मा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम का संचालन ज्योत्स्ना सक्सेना ने तो आभार प्रदीप अवस्थी ने ज्ञापित किया।

No comments:

Post a Comment