Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Thursday, March 28, 2024

चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर इंतजाम किए जाए जिससे दुर्घटना न हों : कलेक्टर रविन्द्र चौधरी


कलेक्टर-एसपी की मौजूदगी में जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित

शिवपुरी-कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ भी उपस्थित रहे। लोक निर्माण विभाग, नगर पालिका, परिवहन, मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम, विद्युत विभाग और थाना प्रभारी यातायात भी उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों की समीक्षा की। जिले में चिन्हित सभी 12 ब्लैक स्पॉट पर परीशोधन कार्य करने के बाद क्या स्थिति है, कितनी घटना दुर्घटना हुई है, उनकी जानकारी  के निर्देश दिए। सभी चिन्हित ब्लैक स्पॉट पर इंतजाम किए जाए जिससे दुर्घटना न हों। नेशनल हाईवे पर एंबुलेंस एवं क्रेन मशीन की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाए। इसके अलावा शहर एवं दुर्घटना संभावित क्षेत्रों में रोड मार्किंग, साइन बोर्ड होना चाहिए। सड़क पर घूमने वाले आवारा मवैसी भी कई बार बड़ी दुर्घटनाओं का कारण बनते हैं। नगर पालिका की टीम द्वारा आवारा पशुओं को गौशाला में भिजवाने और उनके सींघो पर रेडियम टेप लगवाने के निर्देश दिए।

परिवहन विभाग की टीम द्वारा भी ओवरलोड वाहनों पर लगातार चेकिंग की जाए। बिजली के पोल के कारण जहां मुख्य मार्गों पर समस्या होती है, उसमें पीडब्ल्यूडी और विद्युत विभाग आपसी समन्वय से चिन्हित करें और पोल शिफ्टिंग का कार्य कराया जाए। लाइन के चेंबर के ढक्कन रोड से ऊपर होने के कारण भी दुर्घटनाएं होती हैं इन चैंबर को रोड के लेवल में लाया जाए। शहर में भीड़भाड़ का इलाका रहता है। यहां यातायात पुलिस की टीम द्वारा यातायात व्यवस्था पर सुचारू रूप से ध्यान दिया जाए। हेलमेट, सीट बेल्ट, शराब पीकर वाहन चलाने, रेड लाइट जंपिंग, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग करने, ओवरलोडिंग माल एवं सवारी वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही लगातार जारी रहे। स्कूल बसों की भी समय समय पर चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं।

No comments:

Post a Comment