Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, March 8, 2024

दून स्कूल के मैदान में वूमेंस क्रिकेट प्रीमियर लीग का आज से होगा आगाज


शिवपुरी-
जिले में पहली बार आयोजित होने वाली वूमेंस क्रिकेट प्रीमियर लीग का शुभारंभ आज शनिवार प्रात: 8 बजे से दून पब्लिक स्कूल के क्रिकेट ग्राउंड पर होने जा रहा है। यह क्रिकेट लीग महिला दिवस के अवसर पर जिले में पहले बार आयोजित होने जा रही है। उक्त लीग को लेकर महिलाओं में काफी उत्साह है और जो टीम  भाग ले रही हैं उन टीमों के महिला सदस्य विभिन्न खेल के मैदानों पर जाकर विगत कई दिनों से अभ्यास भी कर रही हैं।

दून पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर डॉक्टर खुशी खान ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला दिवस के अवसर पर आयोजित होने वाली इस वूमेंस लीग के प्रथम सीजन को लेकर पूरी तैयारी हो गई है। हमने अपने क्रिकेट ग्राउंड को और भी बेहतर तरीके से संवारा है। यह लीग महिलाओं की आजादी और उनके अंदर के खिलाड़ी को बाहर निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगी। मैं आभारी हूं उन सभी महिला संगठनों का जिन्होंने हमारे इस टूर्नामेंट में भाग लेने में रुचि दिखाई है। सभी खेल प्रेमियों से अपील है कि वह 9 व 10 मार्च को आयोजित होने वाले इन लीग मैचों को अवश्य देखने आए और इन महिलाओं की आजादी का सम्मान करें व उनका उत्साहवर्धन करें। इस लीग को स्पॉन्सर करने वाली वरिष्ठ भाजपा नेत्री व समाज सेविका शशि शर्मा ने भी सभी भाग लेने वाली टीमों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं चाहती हूं कि हमारे जिले में भी बच्चियों खेल में आगे आए और यह क्रिकेट लीग उन्हें प्रेरित करने का काम करेगी।

इन महिला संगठनों व संस्थाओं की होगी भागीदारी
इस वूमेंस महिला लीग में भाग लेने वाली क्रिकेट टीमों में राजुल महिला संगठन, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, रेडिएंट कॉलेज, दून पेरेंट्स मदर्स, रोटरी क्लब, जेसीआई, भारत विकास परिषद, शक्तिशाली महिला संगठन, अखिल भारतीय कायस्थ महासभा, पंजाबी महिला परिषद, लायंस क्लब, अग्रोदया महिला संगठन शामिल है। जिनके बीच यह क्रिकेट मैच खेला जाएगा।

No comments:

Post a Comment