Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, April 14, 2024

व्यय प्रेक्षक ने की एफएसटी और एसएसटी दलों की समीक्षा


सतर्क होकर काम करने के निर्देश दिए

शिवपुरी-लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान नाकों पर जांच के लिए उडऩ दस्ता दल एफएसटी और स्थैतिक निगरानी दल एसएसटी का गठन किया गया है। व्यय प्रेक्षक बालाथोटी सुनील कुमार ने रविवार को एफएसटी और एसएसटी टीम प्रभारी के साथ बैठक की और निर्वाचन के दौरान उनके द्वारा की जा रही कार्यवाहियों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए।

व्यय प्रेक्षक ने निर्देश दिए हैं कि एफएसटी एवं एसएसटी दोनो टीम सतर्क होकर काम करें। किसी भी तरह की शिकायत आने पर एक दूसरे से सांझा करें। वाहनो की चेकिंग के दौरान वाहन चालक या वाहन में बैठे हुए लोग अभद्रता से व्यवहार करते हैं या किसी भी प्रकार की असुविधा उत्पन्न करें तो आप अपने मोबाइल से वीडियो बना सकते हैं। जिससे उनपर कारवाही की जा सके।ध्यान रहे दोनों टीम एफएसटी एवं एसएसटी को प्रतिदिन रिपोर्ट देना है। किसी भी तरह की लापरवाही ना हो। 

चेकिंग के दौरान अगर किसी व्यक्ति पर अधिक रकम मिलती है एवं उस व्यक्ति पर उस रकम की पर्याप्त एवं सर्टिफाइड प्रमाणित जानकारी  है तो उस व्यक्ति को परेशान ना किया जाए उसे जाने दिया जाए परंतु अगर किसी व्यक्ति पर रकम की जानकारी ना मिले एवं वह अपनी रकम की जानकारी पेश न कर पाए तो उस पर एक्शन लिया जाए और उसकी जानकारी तुरंत दी जाए। अपने मन से किसी भी प्रकार का कोई कार्य नहीं करना है सारे प्रोसीजर को फॉलो करते हुए आयोग द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार कार्य करना है। 

कार्य के दौरान अगर किसी भी प्रकार की कोई परेशानी आती है या किसी भी संबंध में कोई डाउट होता है तो जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी से संपर्क करें एवं उन्हें समस्या के बारे में पूर्ण रूप से बताया जाए।

No comments:

Post a Comment