Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Monday, June 10, 2024

आईपीएल की तर्ज पर शिवपुरी क्रिकेट प्रीमियर लीग का हुआ शुभारंभ




18 टीमें ले रही हैं भाग, 20 जून तक चलेगी प्रतियोगिता, रंगीन डे्रसों में खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने पहुंचे समाजसेवीजन

शिवपुरी- क्रिकेट की प्रतिभाओं को निखारने के लिए बीते 40 वर्षों से वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा शहर के पोलोग्राउण्ड मैदान में नि:शुल्क क्रिकेट प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है और इन्हीं क्रिकेटरों की टीम बनाकर आईपीएल की तर्ज पर शिवपुरी क्रिकेट प्रीमियर लीग टीम बनाकर प्रतिभाओं के प्रदर्शन को बाहर निकलने के लिए टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है। इसी क्रम में शिवपुरी प्रीमियर लीग का शुभारंभ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मप्र क्रिकेट कोच अरूण सिंह व अध्यक्षता भाजपा जिला उपाध्यक्ष हेमंत ओझा, संजय सांखला अध्यक्ष क्रिकेट एसोसिएशन शिवपुरी सहित इन खिलाडिय़ों का मनोबल बढ़ाने के लिए अनेकों समाजसेवीजन मौजूद रहे जिसमें कल्चुरी महिला मंडल की पदाधिकारी व सदस्यों ने भी अपनी सहभागिता निभाई। 

अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ भेंट करते हुए प्रतियोगिता के संरक्षक छोटे खां के द्वारा किया गया तत्पश्चात अतिथियों ने अपने संक्षिप्त उद्बोधनों से इन सभी नवोदित खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया और अनुशासित खेल के रूप में क्रिकेट खेलने का आह्वान किया। आईपीएल की तर्ज पर होने वाली यह प्रतियोगिता 20 जून तक चलेगी जिसमें प्रतिदिन रंगीन डे्रस मे लैदर बॉल के साथ तीन मैच खेले जाऐंगें, 15 वर्ष तक की आयु के क्रिकेट खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए नजर आऐंगें जिनमें से उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को आगे बढ़ाने का कार्य छोटे खां क्रिकेट अकादमी के द्वारा किया जाएगा। 

इस अवसर पर प्रतियोगिता का संचालन गिरीश मिश्रा मामा ने जबकि समस्त सहयोगियों, अतिथियों के प्रति आभार वरिष्ठ क्रिकेटर छोटे खां के द्वारा व्यक्त किया गया। अंत में सभी प्रतिभागियों को मैडल व प्रशस्ति पत्र के साथ ट्रॉफी भी प्रदान की जाएगी। हेमंत ओझा की ओर से सभी पुरूस्कार वितरित किए जाऐंगें, समाजसेवी अम्रीश चाचा की ओर से पेयजल की व्यवस्था की गई साथ सभी मैचों के लिए बॉलों का सहयोग क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से किया गया है। कल्चुरी मंडल की ओर से एक दिवस का स्वल्पाहार  प्रदान किया गया।

पहले ही दिन हुए तीन मैच
प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर शिवपुरी क्रिकेट प्रीमियर लीग के तीन मैच खेले गए जिसमें पहला मैच स्वामी विवेकानंद गौरांश एकादश ने अपनी प्रतिद्वंदी टीम भावेश एकादश को 4 विकेट से मैच हराया। इसके अलावा दूसरा मैच दीपक वॉरियर्स ने कुशल सुपर किंग को 4 विकेट से पराजित किया। इसके साथ ही शेष मैच आगे खेले जाऐंगें। यहां क्रिकेट खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करते हुए बेहतरीन क्रिकेट का प्रदर्शन कर रहे है।

No comments:

Post a Comment