Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Sunday, June 23, 2024

लुधावली में शासकीय भूमि पर किया जा रहा शौचालय का निर्माण, कार्यवाही की मांग


शिवपुरी-
नगर के वार्ड क्रं.17 लुधावली में शासकीय भूमि पर ही शौचालय का निर्माण कर मुख्य मार्ग को अवरूद्ध करने का कार्य संबंधित निर्माणकर्ता के द्वारा किया जा रहा है। इस संबंध में नगर पालिका प्रशासन से स्थानीय रहवासियों ने मांग की है कि शीघ्र मौके पर पहुंचकर होने वाले शौचालय निर्माण के लिए खोदे गए गढ्ढे का भराव कराया जावे व संबंधित निर्माणकर्ता के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जावे।

जानकारी के अनुसार वार्ड क्रं.17 लुधावली में ताज पोल्ट्री के सामने स्थित शासकीय स्कूल एवं आंगनबाड़ी भवन के ठीक सामने शासकीय भूमि को खोदकर उस पर शौचालय निर्माण के लिए गढ्ढा खोदा गया है इसे लेकर स्थानीय नागरिकों ने विरोध भी किया लेकिन संबंधित निमार्णकर्ता ने किसी की नहीं सुनी और मुख्य मार्ग व शासकीय भवनों के आने-जाने वाले इस मार्ग के आवागमन को इस शौचालय निर्माण से अवरूद्ध करने का कार्य किया जा रहा है। नगर पालिका प्रशासन के माध्यम से स्थानीय रहवासियो ने इस मामले में कार्यवाही की मांग की है।

बताना होगा कि यहां लुधावली के इस शासकीय स्कूल व आंगनबाड़ी केन्द्र को हरेक चुनाव में मतदान केन्द्र बनाया जाता है और इस मार्ग से वाहनों की आवाजाही भी होती है लेकिन अब इस मार्ग को संकुचित करते हुए बिना किसी अनुमति के ही भवन स्वामी के द्वारा अपने निजी हितों को पूरा करते हुए अवैध रूप से शासकीय भूमि को खोदकर शौचालय निर्माण के लिए लिया जा रहा है जो कि न्यायोचित नहीं है। इस मामले में नगर पालिका को हस्तक्षेप कर संबंधित भवन स्वामी के खोदे गए गढ्ढे का भराव करते हुए उचित कार्यवाही की मांग स्थानीय रहवासियों ने की है।

इनका कहना है-
शासाकीय भूमि पर किसी भी रूप में अतिक्रमण कर शौचालय का निर्माण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, हमने नगर पालिका की टीम के माध्यम से संबंधित को खुदे हुए गढ्ढे को बंद करने के निर्देश दिए थे, मुख्य आवाजाही वाले शासकीय भूमि के मार्ग में शौचालय निर्माण ठीक नहीं है हम संबंधित के विरूद्ध उचित कार्यवाही करेंगें।
केशव सगर
सीएमओ, नगर पालिका, शिवपुरी

No comments:

Post a Comment