Responsive Ads Here

Shishukunj

Shishukunj

Friday, February 19, 2021

स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स व अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की रखी मांग : सांसद डॉ केपी यादव


शिवपुरी
-गुना लोकसभा के सांसद डॉ केपी यादव ने क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को बेहतर खेल सुविधा व स्वास्थ्य सेवाओ के लिए केंद्रीय खेल एवम युवा कल्याण;राज्यद्ध व आयुष मंत्री किरेन रिजिजू से संसदीय क्षेत्र में स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स व अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की स्थापना  की मांग की।

गौरतलब है कि गुना अशोक नगर शिवपुरी में उचित खेल सुविधा व प्रशिक्षण के अभाव में खेल प्रतिभाओ को अभ्यास के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अनेक बार खिलाडिय़ों ने सांसद डॉ केपी यादव से अपनी समस्या से अवगत कराया। खिलाडिय़ों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सांसद द्वारा केंद्रीय मंत्री से मिलकर एक स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स की स्थापना की मांग रखी। 

संसदीय क्षेत्र के आम नागरिकों को बेहतर उपचार के लिए एम्स की तर्ज पर एक अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की स्थापना की मांग भी रखी जिससे आम नागरिको को गम्भीर बीमारियों के उपचार हेतु दूर न जाकर अपने अंचल में ही उपचार की सुविधा प्राप्त हो सके। आयुर्वेद के महत्व को ध्यान में रखते हुए सांसद ने केंद्रीय मंत्री से आयुर्वेद संस्थान की स्थापना हेतु निवेदन किया जिससे लोगों में भी आयुर्वेद के प्रति जुड़ाव हो। अपने सांसद द्वारा आम नागरिकों के लिए किए गए प्रयासों का हार्दिक आभार व अभिनंदन क्षेत्रवासियों ने माना है।

No comments:

Post a Comment